दिल्ली

delhi

अयाेध्या बॉलीवुड स्टार्स रामलीला: केवट की भूमिका में कुछ यूं नजर आए सांसद रवि किशन, देखें वीडियो

By

Published : Oct 1, 2022, 10:54 AM IST

उत्तर प्रदेश के अयाेध्या में चल रही बॉलीवुड स्टार्स की रामलीला के पांचवें दिन केवट प्रसंग का मंचन किया गया. केवट की भूमिका भोजपुरी स्टार व गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने निभाई.
Etv Bharat
अयाेध्या बॉलीवुड स्टार्स रामलीला

अयोध्या: मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की पावन नगरी अयोध्या में सरयू तट के किनारे चल रही बॉलीवुड स्टार्स की रामलीला के पांचवें दिन केवट प्रसंग का मंचन किया गया. इस लीला में केवट की भूमिका में गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने किरदार में जान डाल दी. जैसे ही रवि किशन रामलीला के मंच पर पहुंचे मंच के सामने मौजूद दर्शकों ने जोरदार तालियां बजाकर उनका स्वागत किया. इसके बाद लीला का मंचन शुरू हुआ.

अयाेध्या में बॉलीवुड स्टार्स की रामलीला

रामलीला को देखने के लिए हजारों की संख्या में अयोध्या के संत, महात्मा और आम नागरिक लक्ष्मण किला मैदान में मौजूद रहे. यह लीला 5 अक्टूबर तक चलेगी. 5 अक्टूबर को रावण दहन के साथ ही लीला का समापन होगा. बीते 3 वर्षों से अनवरत रूप से अयोध्या में बॉलीवुड स्टार द्वारा सजी अयोध्या की रामलीला का मंचन किया जा रहा है.

शुक्रवार देर शाम अयोध्या के सरयू तट के किनारे स्थित लक्ष्मण किला परिसर के मैदान में लगे मंच पर बॉलीवुड स्टार्स की रामलीला शुरू हुई. इसमें केवट के किरदार में गोरखपुर के सांसद और भोजपुरी सिने स्टार रवि किशन ने भगवान राम के स्वरूप को नदी पार कराने के लिए पहले भगवान राम के चरण धोने का आग्रह किया. इसके बाद पांव पखारने के बाद केवट का रूप धरे सांसद रवि किशन ने अपनी नाव से भगवान राम, नंदिनी सीता और भाई लक्ष्मण को नदी के उस पार पहुंचाया.

यह भी पढ़ें:अयोध्या की रामलीला में परशुराम बने सांसद मनोज तिवारी, कहा- PFI पर सही एक्शन

लीला के पांचवें दिन भी मैदान में बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे. रामलीला के संयोजक बॉबी मलिक ने बताया कि अयोध्या की रामलीला में रोज अलग-अलग बॉलीवुड स्टार अपनी प्रस्तुति दे रहे हैं. 5 अक्टूबर को विशालकाय रावण का दहन करने के साथ ही इस लीला का समापन होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details