दिल्ली

delhi

Afghanistan Crisis : अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के दफ्तर में घुसे तालिबानी, आतंकियों के साथ दिखा पूर्व क्रिकेटर

By

Published : Aug 21, 2021, 6:10 PM IST

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व मीडिया मैनेजर इब्राहिम मोमंद ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर साझा की है, जिसमें बंदूकधारी तालिबानी एक हॉल में बैठे दिख रहे हैं. उनके साथ अफगानिस्तान के पूर्व गेंदबाज अब्दुल्लाह मजारी भी दिख रहे हैं.

taliban
taliban

हैदराबाद :आतंकी संगठन तालिबान का अफगानिस्तान पर कब्जा हो चुका है. देश में हालात बेहद खराब हो चुके हैं, जिसका असर क्रिकेट बोर्ड पर भी दिखने लगा है. भले ही अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Afghanistan Cricket Board) के सीईओ हामिद शिनवारी (Hamid Shinwari) कह चुके हैं कि तालिबान क्रिकेट को पसंद करता है और इस खेल को नुकसान नहीं पहुंचेगा, लेकिन सोशल मीडिया पर दो तस्वीर वायरल हो रही है, उससे बोर्ड के दावों पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व मीडिया मैनेजर इब्राहिम मोमंद ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर साझा की है, जिसमें बंदूकधारी तालिबानी एक हॉल में बैठे दिख रहे हैं. उनके साथ अफगानिस्तान के पूर्व गेंदबाज अब्दुल्लाह मजारी भी दिख रहे हैं. इब्राहिम के मुताबिक यह लड़ाके क्रिकेट बोर्ड के हेड ऑफिस में हैं. मजारी ने अफगानिस्तान के लिए 2 वनडे मैच खेले थे.

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भी इस समय अफगानिस्तान के हालात पर नजर रखे हुए है. बोर्ड को पूरी उम्मीद है कि अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे चरण में हिस्सा लेंगे. बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा है कि, 'अभी प्रतिक्रिया देना जल्दबाजी होगी, लेकिन हम नजर रखे हुए हैं. हमारे लिए कुछ भी नहीं बदला है और हम उम्मीद करते हैं कि राशिद खान, मोहम्मद नबी और अफगानिस्तान के अन्य खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा जरूर होंगे.'

पढ़ेंःतालिबान ने अफगानिस्तान के हेरात प्रांत में लड़के-लड़कियों के साथ पढ़ने पर लगाई रोक

ABOUT THE AUTHOR

...view details