दिल्ली

delhi

निकाय चुनाव के पहले चरण में यूपी में 52% मतदान, वोटिंग में महाराजगंज आगे, प्रयागराज पीछे

By

Published : May 4, 2023, 10:32 PM IST

यूपी में निकाय चुनाव के पहले चरण में 52 फीसदी मतदान हुआ. वोटिंग में सबसे आगे महाराजगंज रहा वहीं सबसे पीछे प्रयागराज.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ: यूपी में निकाय चुनाव के पहले चरण में 52 फीसदी मतदान हुआ. वोटिंग में सबसे आगे महराजगंज रहा वहीं सबसे पीछे प्रयागराज. महाराजगंज में सबसे ज्यादा 66.48 फीसदी मतदान हुआ. जो पहले चरण में किसी भी जिले में हुए मतदान में सर्वाधिक रहा. वहीं प्रयागराज मतदान में सबसे पीछे रहा. प्रयागराज में 33.61 फीसदी मतदान हुआ. पहले चरण में कुल 37 जिलों में मतदान हुआ. हालांकि कई जिलों का मतदान प्रतिशत देर रात तक घोषित नहीं हो सका था.

किस जिले में कितना मतदान हुआ.

कौशांबी जिले में प्रथम चरण के निकाय चुनाव का मतदान शाम 6:00 बजे शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया. जिले में 56.95 फीसदी वोटिंग हुई. वहीं, सहारनपुर में शाम पांच बजे तक 56.51 फीसदी मतदान हो चुका था. अमरोहा में इस बार 63.41 फीसदी मतदाओं ने वोट डाले. वोटिंग प्रतिशत के हिसाब से यह सर्वाधिक मतदान वाला दूसरा जिला रहा.

इसी तरह आगरा में 40.32 फीसदी और उन्नाव में 58.96 फीसदी मतदान हुआ. वहीं, गाजीपुर में 56.95 फीसदी और गोंडा में 59.57 फीसदी मतदान हुआ. देर रात तक चुनाव आयोग ने कई जिलों के मतदान प्रतिशत की घोषणा नहीं की थी. चुनाव आयोग की ओर से इनकी घोषणा जल्द की जाएगी. आपको बता दें कि सुबह सात बजे से मतदान केंद्रों में मतदान शुरू हो गया था. 37 जिलों में सुबह के पहले चरण में वोटिंग प्रतिशत काफी कम रहा. दोपहर में कई जिलों के मतदान प्रतिशत ने रफ्तार पकड़ी. शाम छह बजे के बाद मतदान समाप्त हो गया.

ये भी पढ़ेंः भाजपा विधायक आकाश सक्सेना ने आजम खान को दी नसीहत, कहा- अब बस राम-राम करें

ABOUT THE AUTHOR

...view details