छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Rajnandgaon: भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा का विरोध प्रदर्शन, पेंशन योजना का लाभ देने की मांग

By

Published : Mar 21, 2023, 6:17 PM IST

भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा का प्रदर्शन

राजनांदगांव:शहर के महावीर चौक में भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा पेंशन योजना का लाभ देने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया है. कांग्रेस सरकार द्वारा घोषणा पत्र में पेंशन योजना का लाभ देने की बात कही गई थी. इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने सिर पर ज्ञापनों की पोटली लेकर रैली निकाली. मुख्यमंत्री के नाम पर कलेक्टर को भाजपाइयों द्वारा ज्ञापन सौंपा गया. विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता, पदाधिकारी और पेंशन धारी भी मौजूद रहे.

पेंशन योजना का लाभ देने की मांग: भाजपा प्रदेश प्रवक्ता नीलू शर्मा ने बताया कि "छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार है. चुनाव के पूर्व कांग्रेस द्वारा अपने जनहित घोषणापत्र में पेंशन योजना में 60 से अधिक आयु के लोगों को 1 हजार रूपये प्रति माह, 75 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को 15 सौ रूपये, सर्व विधवा पेंशन योजना के अंतर्गत छत्तीसगढ़ की सभी विधवा महिलाओं को 1 हजार रूपए प्रति माह पेंशन दिए जाने का वादा किया गया था. लेकिन 4 साल गुजरने के बाद भी लाभ नहीं मिला." 

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता नीलू शर्मा ने बताया कि "छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार को लगभग 4 साल से अधिक हो गए हैं, लेकिन आज तक किए गए वादे पूरे नहीं हुए हैं. पेंशन योजना का फायदा पेंशन लेने वाले  लोगों को नहीं मिला है, जिसको लेकर भाजपा ने यहां प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपा है. हमारी मांग है कि, सरकार जल्द से जल्द पेंशन योजना का लाभ पेंशनधारियों को दे"

ABOUT THE AUTHOR

...view details