छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर प्रतापपुर रेंज में तालाब में गिरा हाथी, रेस्क्यू ऑपरेशन की तैयारी में वन विभाग

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Dec 10, 2023, 3:06 PM IST

Elephant falls into pond in Pratappur range सूरजपुर के प्रतापपुर वन परिक्षेत्र में एक हाथी तालाब के कीचड़ में फंस गया है. हाथी को तालाब से निकालने के लिए हाथियों का झुंड लगातार तालाब के किनारे डटा है. वन विभाग की टीम भी हाथी को तालाब से रेस्क्यू करने के लिए मौके पर मौजदू है लेकिन हाथियों का झुंड वहां से नहीं हट रहा जिसके चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में देरी हो रही है. forest department preparing for rescue, Surajpur News

Elephant falls into pond
रेस्क्यू ऑपरेशन की तैयारी में वन विभाग

सूरजपुर/ प्रतापपुर: राजपुर वन परिक्षेत्र में एक हाथी तालाब में गिर गया. तालाब के कीचड़ में फंसे हाथी को निकालने के लिए हाथियों का झुंड भी मौके पर मौजूद है. हाथियों की मौजूदगी के चलते कीचड़ में फंसे हाथी को निकालने का जोखिम वन विभाग की टीम नहीं उठा रही है. तालाब के पास 38 हाथियों का झुंड लगातार डटा है. हाथियों का झुंड तालाब के आस पास लगे खेतों में गन्ने की फसलों को भी रौंद दिया है जिससे किसान काफी नाराज हैं.

तालाब में फंसा हाथी: गांव वालों के मुताबिक हाथियों का झुंड शनिवार की रात को यहां से गुजर रहा था तभी अंधेरा होने के चलते एक हाथी तालाब में गिर गया. हाथी जितना तालाब से निकलने की कोशिश करता उतना ही कीचड़ में फंसता जाता. हाथियों की आवाज सुनकर सुबह के वक्त मौके पर गांव वाले पहुंचे तो देखा कि हाथी तालाब में गिरा पड़ा है. तालाब के पास 38 हाथियों का झुंड भी डटा है. गांव वालों की सूचना पर तुरंत वन विभाग की टीम लाव लश्कर के साथ पहुंच गई. वन विभाग की टीम कोशिश कर रही है कि किसी तरह से हाथियों को झुंड को मौके से हटाया जाए. हाथियों के झुंड की मौजूदगी के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है.

हाथी के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन:वन विभाग की टीम को उम्मीद है कि देर शाम तक हाथियों के झुंड को यहां से हटा लिया जाएगा उसके बाद वो अपना रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु करेंगे. हाथी जिस तालाब में फंसा है उसमें पानी कम और कीचड़ ज्यादा है जिसके चलते हाथी को निकलने में दिक्कत आ रही है. वन विभाग की कोशिश है कि जेसीबी से तालाब में रास्ता बनाकर हाथी को रात होने से पहले निकाल लिया जाए.

कोरिया में जंगल से गांव में घुसे जंबो का आतंक, गुस्से में गांववाले
3 दशक बाद बलरामपुर के इस इलाके में पहुंचे झारखंड के 24 हाथी, सरगुजा वन विभाग के छूटे पसीने
कोरबा के पसान रेंज में हाथी की मौत का मामला, आर पार के मूड में वन विभाग, बिजली विभाग के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई !

ABOUT THE AUTHOR

...view details