छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर में बड़ी लापरवाही: यात्रियों से भरी बस लबालब पुल से हुई पार, हो सकता था बड़ा हादसा

By

Published : Jul 27, 2021, 4:56 PM IST

Updated : Jul 27, 2021, 5:39 PM IST

सूरजपुर में यात्रियों की जान जोखिम में डालकर एक ड्राइवर ने पानी से भरे पुल को पार किया है. यहां उफनती नदी का पानी पुल के ऊपर से बह रहा था. पुल पर आवागमन बंद था. बावजूद इसके बस के ड्राइवर ने यात्रियों की जान खतरे में डाली और बस को पुल से पार कराया. अगर हादसा हो जाता तो कई लोगों की मौत हो सकती थी. प्रशासन ने मामले में संज्ञान लेते हुए ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है.

bus
उफनती नदी के पुल पर बस

सूरजपुर:जिले में कुछ दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है. इस वजह से नदी और नाले उफान पर हैं. इस दौरान बिहारपुर इलाके से बड़ी लापरवाही की खबर सामने आई है. 35 यात्रियों की जान खतरे में डालकर एक यात्री बस के ड्राइव ने बस को उफनती नदी के पुल से पार कराया है. इस दौरान कभी भी बड़ा हादसा हो सकता था. लेकिन गनीमत रही कि कोई अनहोनी नहीं हुई. जब इस मामले का वीडियो वायरल हुआ तो प्रशासन हरकत में आया है. अधिकारियों ने बस के ड्राइवर पर कार्रवाई की बात कही है.

बस पुल को पार करने का वीडियो वायरल

लापरवाही की यह तस्वीर सूरजपुर के बिहारपुर इलाके से आई है. अगर नदी में बस यात्रियों समेत बह जाती तो कई लोगों की जान जा सकती थी. ऐसा ही मामला पिछले दिनों सामने आया था. जब एक युवक साइकिल सहित नदी के तेज बहाव में बह गया. स्थानीय लोगों और नगर सैनिक के प्रयास के बाद युवक को सकुशल नदी से बाहर निकाला गया.

श्री सीमेंट संयंत्र में हादसा: 2 मजदूरों की मौत, प्रबंधन ने की मुआवजे की घोषणा

बता दें कि सुरजपुर में लगातार बारिश होने से नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. इस दौरान कई इलाकों में लोग जान जोखिम में डालकर नदी पर बने पुल और रपटे को पार कर रहे हैं. ऐसे में कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है. ऐसी घटनाओं को देखते हुए प्रशासन को अलर्ट होने की जरूरत है. ताकि ऐसे लोगों को रोका जा सके जो नदी नाले और पुलिया को पार करने के लिए जान की बाजी लगाने से बाज नहीं आ रहे हैं.

कई इलाकों में तो नदी नाले नहीं है. ऐसे में प्रशासन को चाहिए कि वह इन नदी नालों को चिन्हांकित कर शासन को भेज सके, ताकि जल्द से जल्द इन नदी-नालों पर पुल का निर्माण हो सके.

Last Updated : Jul 27, 2021, 5:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details