छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान, नक्सल प्रभावित क्षेत्र सुकमा पहुंची इलेक्शन टीम

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Nov 4, 2023, 8:40 PM IST

Updated : Nov 5, 2023, 8:18 AM IST

Voting team Reached Naxal Affected Sukma नक्सल प्रभावित क्षेत्र सुकमा में शनिवार को मतदान दल की एंट्री हो चुकी है. इलेक्शन टीम शनिवार को हेलिकॉप्टर से सुकमा पहुंची. यहां पहले चरण के मतदान के दिन वोटिंग होनी है. इसे लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं.

Voting team Reached Sukma
सुकमा पहुंची इलेक्शन टीम

नक्सलप्रभावित क्षेत्र सुकमा पहुंची इलेक्शन टीम

सुकमा:छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती के साथ ही प्रशासन ने भी हर चुनावी क्षेत्र में सुरक्षा बल तैनात कर दिए हैं. पहले चरण की वोटिंग मंगलवार 7 नवंबर को होनी है. इसे लेकर प्रदेश का नक्सल प्रभावित क्षेत्र सुकमा में इलेक्शन टीम शनिवार को हेलीकॉप्टर से पहुंच चुकी है. इस बीच सभी 20 विधानसभा सीट जहां पहले चरण का मतदान होना है, वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पहले से ही सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं, ताकि नक्सली कोई घटना को अंजाम देने में सफल न हो सके.

सुकमा में 600 से अधिक सुरक्षाबल तैनात: जानकारी के मुताबिक सुकमा जिले में 6000 से अधिक सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया है. साथ ही अति संवेदनशील मतदान केंद्रों में मतदान दलों को वायु सेना के हेलीकॉप्टर से पहुंचाया जा रहा है. यहां सुरक्षा बल के जवानों की मौजूदगी में सफलतापूर्वक मतदान करवाने की प्रशासन की ओर से खास इंतजाम किए जा रहे हैं. बता दें कि नक्सल प्रभावित इलाका क्षेत्रों में मतदान संपन्न कराना चुनौती पूर्ण रहता है. नारायणपुर में नक्सलियों के खौफ को देखते हुए सुरक्षा के खासा इंतजाम किए गए हैं.

Election Challenge In Naxalgarh: नक्सलगढ़ में शांतिपूर्ण चुनाव बड़ी चुनौती, 23 सालों में नक्सलियों ने की 120 नेताओं की हत्या
Balrampur News: चुनाव को लेकर एक्शन में सरगुजा आईजी, सीमावर्ती चेकपोस्ट और नक्सल प्रभावित इलाकों का किया निरीक्षण
Balrampur News: नक्सली साजिशों को फेल करने जुटी बीडीएस और पुलिस, सड़क निर्माण के बीच सर्चिंग अभियान जारी

छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को है. जबकि दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होना है. वहीं, 3 दिसंबर को मतगणना है. इस दिन सभा प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा. पहले चरण के वोटिंग को लेकर हो रहे चुनाव प्रचार रविवार को खत्म हो जाएंगे. नक्सल प्रभावित क्षेत्रों सुरक्षाबल के जवानों की संख्या भी बढ़ा दी गई है, ताकि नक्सली किसी घटना को अंजाम न दे सकें.

Last Updated : Nov 5, 2023, 8:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details