छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Sukma Poona Narkom Campaign: ग्रामीणों की पहल से सुकमा में 10 महिला नक्सली सहित 24 नक्सलियों ने किया सरेंडर

By

Published : Mar 21, 2022, 10:58 AM IST

Updated : Mar 21, 2022, 11:33 AM IST

Twenty Four Naxalites Surrender in Sukma: सुकमा में 24 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर नया जीवन जीने का संकल्प लिया है. पढ़िए पूरी खबर

Naxalites surrender in Sukma
सुकमा में चौबीस नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया

सुकमा:सरकार की पुनर्वास नीति के साथ ही जिले में चलाए जा रहे पूना नर्कोम अभियान (नई सुबह, नई शुरुआत) से प्रभावित होकर रविवार को 24 नक्सलियों ने सरेंडर किया. आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों में 10 महिला नक्सली भी शामिल हैं.

किस्टारम थाना क्षेत्र के अंतर्गत पोटकपल्ली में नए सीआरपीएफ कैंप की स्थापना की गई है. रविवार को यहां कैंप और पुलिस के अधिकारियों ने होली मिलन समारोह आयोजित किया था. इस अवसर पर पोटकपल्ली के 100 से 120 ग्रामीणों ने नक्सली संगठन से जुड़े 24 सदस्यों को कैंप में लाकर आत्मसमर्पण करवाया.

सुकमा में नक्सलियों का आत्मसमर्पण

सुकमा में पूना नर्कोम अभियान से प्रभावित 44 नक्सलियों ने किया आत्म समर्पण, साल के पहले दिन पुलिस को बड़ी सफलता

सुरक्षाबल के अधिकारियों ने बताया कि लगातार जिले में नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है. नक्सलियों से आत्मसमर्पण करने के लिए अपील भी की जा रही है. साथ ही सरकार की पुनर्वास नीति से होने वाले फायदे को भी पुलिस हर एक जनता तक पहुंचाने का काम कर रही है. जिले में चलाए जा रहे पूना नर्कोम अभियान (नई सुबह, नई शुरुआत) से प्रभावित होकर 24 नक्सलियों ने सरेंडर किया है. सरेंडर करने वाले नक्सली किस्टाराम में अलग-अलग नक्सली घटनाओं में शामिल रहे हैं. सभी समर्पित नक्सलियों को प्रोत्साहन राशि दी गई है. सरकार की पुनर्वास नीति की सुविधा भी जल्दी दी जाएगी".

Last Updated :Mar 21, 2022, 11:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details