छत्तीसगढ़

chhattisgarh

IED blast in Sukma: सुकमा दंतेवाड़ा बॉर्डर पर IED की चपेट में आया जवान

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 20, 2023, 12:41 PM IST

Updated : Sep 20, 2023, 2:25 PM IST

IED blast in Sukma छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबल के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाए गए आईईडी बम की चपेट में आने से एक जवान घायल हो गया है. सुरक्षाबलों ने घायल जवान को इलाज के लिए दंतेवाड़ा जिला अस्पताल लाया है. बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने इसकी पुष्टि की है.

Sukma IED Blast
आईईडी बम की चपेट में आया जवान

घायल जवान को लाया गया दंतेवाड़ा जिला अस्पताल

सुकमा: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा से बड़ी खबर सामने आ रही है. बुधवार को नक्सलियों द्वारा लगाए गए इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी बम) की चपेट में आने से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का एक जवान घायल हो गया है. सुरक्षाबलों ने फौरन घायल जवान को इलाज के लिए दंतेवाड़ा जिला अस्पताल पहुंचाया है. बस्तर आईजी सुंदरराज ने इस घटना की पुष्टि की है.

आईईडी की चपेट में आया जवान: यह घटना बुधवार सुबह करीब साढ़े सात बजे की है. सुकमा के जगरगुंडा थाना क्षेत्र के कमारगुड़ा से CRPF 231वीं बटालियन के जवानों को सर्चिंग के लिए रवाना किया गया था. इसी दौरान कमारगुड़ा पुलिस कैंप से लगभग एक किलोमीटर दूरी पर सुकमा दंतेवाड़ा सीमावर्ती इलाके में आईईडी विस्फोट हुआ. जिसकी जद में सहायक उप-निरीक्षक सागर सिंह तोमर आ गए. ASI सागर के पैर में मामूली चोटें आईं हैं. आईईडी ब्लास्ट के बाद जवान को कैंप में प्राथमिक उपचार दिया गया और उसे दंतेवाड़ा दंतेवाड़ा जिला अस्पताल लाया गया है, जहां घायल जवान का उपचार जारी है.

Police Naxalite Encounter In Narayanpur: नारायणपुर के ओरक्षा में पुलिस नक्सली मुठभेड़, एक माओवादी ढेर, इलाके में सर्चिंग जारी
Police Naxalite Encounter In kanker : कांकेर के उसेली चिंगनार में पुलिस नक्सली मुठभेड़, सुरक्षाबलों की फायरिंग से भागे माओवादी
Bijapur Encounter बीजापुर में पुलिस नक्सली मुठभेड़, एक महिला नक्सली ढेर

बड़ा हादसा होते होते बचा: यह विस्फोट रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण माने जाने वाले अरनपुर (दंतेवाड़ा) और जगरगुंडा (सुकमा) सड़क के पास हुआ है. जिसका निर्माण हाल ही में पूरा हुआ था. सर्चिंग कर रहे जवानों के लिए अच्छी बात यह रही कि कोई अन्य जवान आईईडी बम ब्लास्ट की चपेट में नहीं आये. जिससे बड़ा नुकसान होने से टल गया.

बस्तर पिछले 40 सालों से नक्सलवाद का दंश झेल रहा है. नक्सली लगातार जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए आईईडी का इस्तेमाल करते आए हैं. इससे जवानों को काफी नुकसान भी हुआ है.

Last Updated :Sep 20, 2023, 2:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details