छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सुकमा : पट्टे की मांग को लेकर कलेक्टर कार्यालय का घेराव

By

Published : Mar 5, 2020, 8:16 PM IST

Updated : Mar 5, 2020, 8:34 PM IST

सुकमा में प्रशासन के आदेश के खिलाफ लोगों ने मोर्चा खोल दिया है. पट्टे की मांग को लेकर लोगों ने कलेक्टर कार्यालय का घेराव कर दिया है.

people siege Collector Office in sukma
कलेक्टर कार्यालय का घेराव

सुकमा : निशुल्क पट्टे की मांग को लेकर कब्जा धारियों ने कलेक्ट्रेट का घेराव कर दिया. शहर की नजूल भूमि पर काबिज लोगों को तहसीलदार के माध्यम से नोटिस जारी किया जा रहा है कि इस जमीन की 152 प्रतिशत राशि तत्काल जमा करें. राशि जमा नहीं करने पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी और इस कार्रवाई में आए खर्च का भुगतान भी करना होगा.

कलेक्टर कार्यालय का घेराव

तहसीलदार के इस नोटिस से जमीन पर काबिज लोगों में हड़कंप मच गया है. प्रशासन के इस आदेश के खिलाफ लोगों ने अब मोर्चा खोल दिया है.

सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप

गुरुवार को सैकड़ों लोगों ने स्थानीय बस स्टैंड परिसर में धरना दिया. समिति के पदाधिकारियों ने राज्य की कांग्रेस सरकार के खिलाफ वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए जमकर भड़ास निकाली. इस दौरान धरने को सीपीआई, बीजेपी और जोगी कांग्रेस के नेताओं ने भी समर्थन दिया.

डिप्टी कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

बस स्टैंड परिसर से कलेक्ट्रेट तक पैदल मार्च करते हुए लोग पहुंचे और कलेक्ट्रेट का घेराव कर दिया. कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार पर प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था. प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री के नाम डिप्टी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है.

Last Updated :Mar 5, 2020, 8:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details