छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Rajnandgaon: निजी हाॅस्पिटल में इलाज के दौरान महिला की मौत, परिजनों ने इसलिए किया हंगामा

By

Published : Apr 23, 2023, 5:38 PM IST

प्रदेश सरकार की ओर से अस्पतालों में बेहतर इलाज का दावा किया जाता है. फिर भी लोग मरीजों के सीरियस कंडीशन में सरकारी की बजाय निजी अस्पताल में इस उम्मीद से पहुंचते हैं कि शायद देखभाल बेहतर हो जाए. मगर निजी अस्पतालों में भी अब हद दर्जे की लापरवाही बरतने के आरोप लगने लगे हैं. ऐसा ही एक मामला रविवार सुबह जीवन रेखा हाॅस्पिटल में भी देखने को मिला.private hospital in Rajnandgaon

private hospital in Rajnandgaon
निजी हाॅस्पिटल में इलाज के दौरान महिला की मौत

निजी हाॅस्पिटल में इलाज के दौरान महिला की मौत

राजनांदगांव: बसंतपुर के जीवन रेखा हाॅस्पिटल में रविवार को इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो गई. मृतका के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. इतना ही नहीं अस्पताल प्रबंधन पर कार्रवाई की मांग की है. इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे, जिन्होंने किसी तरह परिजनों को शांत कराया.

दो दिन पहले लगा था लकवा:राजनांदगांव शहर के बसंतपुर महामाया चौक के पास जीवन रेखा अस्पताल में सुबह गौरी नगर क्षेत्र के महादेव नगर निवासी 28 वर्षीया सुमीका मानकर की मौत हो गई. अस्ताल में दो दिन पहले ही लकवा की शिकायत पर महिला को भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान रविवार सुबह महिला की मौत हो गई, जिसके बाद आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. मृतका के पति रामप्रसाद और बहन भाग्यश्री ने बताया कि "2 दिन पहले सुमीका की स्थिति ऐसी नजर नहीं आ रही थी. उसे आईसीयू डाल दिया गया, लेकिन देर रात तक डाॅक्टर उसे देखने नहीं पहुंचे थे. उसके इलाज में लापरवाही बरती गई है." परिवार को लोगों ने महिला की मौत का आरोप अस्पताल प्रबंधन पर लगाते हुए जमकर हंगामा किया.

यह भी पढ़ें- सूरजपुर में प्रसव के बाद मां-बच्चे की मौत, लापरवाही की शिकायत के बाद निजी नर्सिंग होम सील

परिजनों ने की कार्रवाई की मांग:विवाहिता की मौत के बाद आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया. परिजनों अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा किया. इस दौरान सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह परिवार के लोगों को शांत कराया. परिजनों की ओर से अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details