छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Rajnandgaon latest news: राजनांदगांव में 16 मार्च से पंचायत सचिवों की अनिश्चितकालीन हड़ताल

By

Published : Mar 14, 2023, 10:05 PM IST

राजनांदगांव प्रेस क्लब में प्रदेश ग्राम पंचायत सचिव संघ ने प्रेसवार्ता की है. पंचायत सचिव शासकीयकरण की मांग को लेकर 16 मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे. पंचायत सचिव 1 सूत्रीय मांग शासकीयकरण को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे.

Indefinite strike of panchayat secretaries
पंचायत सचिवों का अनिश्चितकालीन हड़ताल

16 मार्च से पंचायत सचिवों का अनिश्चितकालीन हड़ताल

राजनांदगांव: प्रदेश ग्राम पंचायत सचिव संघ राजनांदगांव के पदाधिकारियों ने प्रेस वार्ता ली. जिसमें पंचायत सचिवों की एक सूत्री मांग 2 वर्ष परीक्षा अवधि पश्चात शासकीयकरण किए जाने की मांग को लेकर जानकारी दी. प्रेस वार्ता लेकर पदाधिकारियों ने जानकारी दी कि शासकीयकरण किए जाने की मांग को लेकर राजनांदगांव के भी पंचायत सचिव 16 मार्च से हड़ताल पर रहेंगे. शासकीयकरण की मांग को लेकर शासन प्रशासन को कई बार ज्ञापन सौंपा जा चुका है. वही मांगें पूरी नहीं होने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पंचायत सचिवों द्वारा किया जाएगा.

शासकीयकरण की मांग को लेकर दी चेतावनी: छत्तीसगढ़ ग्राम पंचायत सचिव संघ राजनांदगांव के अध्यक्ष रामदुलार साहू ने बताया कि "छत्तीसगढ़ प्रदेश में विगत 27 सालों से 10000 से भी अधिक पंचायत सचिव अपनी सेवाएं दे रहे हैं. ग्रामीण अंचल में शासन के समस्त योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम लोगों तक पहुंचे. इसके लिए इनके द्वारा जिम्मेदारी पूर्वक अपने कर्तव्य का निर्वहन किया जा रहा है. शासकीयकरण की मांग को लेकर लगातार शासन प्रशासन को कई बार ज्ञापन सौंपकर चर्चा की जा चुकी है. बावजूद अभी तक शासकीयकरण का वादा पूर्ण नहीं किए जाने के कारण 16 मार्च से पंचायत सचिवों द्वारा अनिश्चितकालीन हड़ताल किया जाएगा."

यह भी पढ़ें:national tournament of Hockey: राजनांदगांव में लगेगा हॉकी का कुंभ, 7 राज्यों की टीमें होंगी शामिल

पुरानी पेंशन, क्रमोन्नति, ग्रेजुएटी की मांग: अध्यक्ष रामदुलार साहू ने बताया कि "हमारी एक ही मांग है कि 2 साल के प्रोबेशन के बाद शासकीयकरण किया जाए. अन्य कर्मचारियों को जो लाभ मिल रहे हैं, पुराना पेंशन, क्रमोन्नति, ग्रेजुएटी यह सारा लाभ हमें भी मिलना चाहिए. इसी को लेकर हम लोग 16 मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं. पिछले 27 सालों से हमारी यह मांग चल रही है. मांगे पूरी नहीं होने पर संगठन के निर्णय के हिसाब से आगे काम किया जाएगा. तब तक अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी."

ABOUT THE AUTHOR

...view details