छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Rajnandgaon: बेरोजगारी भत्ते पर रमन सिंह ने बघेल सरकार को घेरा

By

Published : Apr 2, 2023, 11:26 PM IST

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह रविवार को राजनांदगांव जिले के दौरे पर थे. लखोली में ठेठवार यादव समाज के वार्षिक सम्मेलन और नवनिर्मित भवन का लोकार्पण रमन सिंह ने किया. उन्होंने इस दौरान बघेल सरकार पर बेरोजगारी भत्ते को लेकर निशाना साधा.

Former Chief Minister Raman Singh
राजनांदगांव पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह

राजनांदगांव पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह

राजनांदगांव:रमन सिंह राजनांदगांव में रविवार को ठेठवार यादव समाज के वार्षिक सम्मेलन में शामिल हुए. इस दौरान समाज के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण भी किया. आयोजन के बाद मीडिया से बातचीत में रमन सिंह ने प्रदेश सरकार पर आरोपों की झड़ी लगा दी. बेरोजगारी भत्ते को छलावा करार देते हुए इसे युवाओं को धोखा देना बताया.

केवल 10 लाख लोगों के लिए किया है वादा:पूर्व मुख्यमंत्री ने बेरोजगारी भत्ते को लेकर कहा कि "यह सिर्फ और सिर्फ दिखावा और छल है. 19 लाख लोगों का रजिस्ट्रेशन हुआ है. 10 लाख लोगों से वादा किया है. देने में कितना है 10000-20000 को दे पा रहे हैं. इनकी पात्रता सूची कितनी अद्भुत है कि इसमें कोई युवा आएगा ही नहीं. जितने भी बेरोजगार नवयुवक हैं. उनको बेरोजगारी भत्ता देना था. इतनी कठिन कंडीशन डाल दिया कि मुश्किल से उसमें से 40 हजार लोग ही आएंगे. यह छलावा है."

PDS Scam: पीडीएस घोटाले को लेकर रमन सिंह ने उठाए सवाल, बेरोजगारी भत्ते पर कहा-भूपेश सरकार ने बेरोजगारों को बनाया अप्रैल फूल

चावल को लेकर सबसे ज्यादा बदनाम हुआ छत्तीसगढ़: पीडीएस चावल वितरण को लेकर पूछे गए सवाल में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि "चावल की हालत ऐसी है कि, छत्तीसगढ़ सबसे ज्यादा बदनाम हुआ है. जिस सुप्रीम कोर्ट ने छत्तीसगढ़ के चावल के बारे में हमारी सरकार के समय में तारीफ की थी, आज वही हिंदुस्तान के सबसे बड़े चावल घोटाले का केंद्र बिंदु है. 65 लाख मीट्रिक टन चावल का अता पता नहीं है. यह जो पूरे चावल, गरीबों को मिलने वाले चावल थे,मिलीभगत से अधिकारियों से लेकर राशन दुकान तक के लोग इसे खा गए. हजारों लाखों लोगों का राशन यह डकार गए."

ABOUT THE AUTHOR

...view details