छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नक्सल हिंसा में प्रभावित परिवार ने आरटीओ दफ्तर का किया घेराव

By

Published : Dec 30, 2020, 4:13 PM IST

नक्सल हिंसा में प्रभावित परिवार के सदस्यों को राज्य शासन विशेष नीति के तहत कई सुविधाएं देता है. लेकिन लोगों को उसका फायदा मिलता नजर नहीं आ रहा है. राजनांदगांव में बस संचालकों की मनमानी से परेशान होकर आरटीओ ऑफिस का घेराव किया.

Families affected by Naxal violence surround RTO office in rajnandgaon
आरटीओ दफ्तर का घेराव

राजनांदगांव : जिले के नक्सल हिंसा में प्रभावित परिवार के लोगों ने निजी बस संचालकों की मनमानी के खिलाफ आवाज बुलंद की. लोगों ने निजी बस संचालकों पर पूरा टिकट वसूलने का आरोप लगाया है. आरटीओ अधिकारी कार्रवाई की बात कह रहे हैं.

नक्सल हिंसा में प्रभावित परिवार ने आरटीओ दफ्तर का किया घेराव
नक्सल हिंसा में प्रभावित परिवारों को सदस्यों को राज्य शासन ने विशेष नीति के तहत कई सुविधाएं दी जाती हैं. इसके तहत उन्हें राज्य के किसी भी जिले में सफर करने पर टिकट में 50% की छूट दी गई है. बावजूद इसके निजी बस संचालक मनमानी कर रहे हैं. लोगों का आरोप है कि उनसे टिकट का पूरा पैसे वसूल किया जा रहा है.

पढ़ें : कृषि कानून के विरोध में किसानों ने सांसद सुविधा केंद्र का किया घेराव

आरटीओ दफ्तर का घेराव

नाराज नक्सल पीड़ित परिवार के सदस्यों ने आरटीओ दफ्तर का घेराव किया. निजी बस संचालकों के मनमानी के खिलाफ भी कार्रवाई किए जाने की मांग की. आरटीओ दफ्तर के ठीक सामने नक्सल हिंसा प्रभावित परिवार के सदस्य घंटों बैठकर नारेबाजी करते रहे. इसके बाद प्रभारी अधिकारी ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

नोटिस जारी कर मांगा जाएगा जवाब

प्रभारी जिला परिवहन अधिकारी वी ध्रुव का कहना है कि पीड़ित परिवार के सदस्यों की शिकायत को संज्ञान में ले लिया गया है. निजी बस संचालकों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा जाएगा. जवाब सही नहीं होने पर उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details