छत्तीसगढ़

chhattisgarh

खैरागढ़ चिटफंड केस: कांग्रेस का पलटवार, बीजेपी नेता पर पुलिस को जांच से भटकाने का आरोप

By

Published : Jul 9, 2020, 9:37 AM IST

Updated : Jul 9, 2020, 10:11 AM IST

खैरागढ़ चिटफंड मामले में बीजेपी नेता की गिरफ्तारी के बाद हड़कंप मचा हुआ है. जिसके बाद बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है.

bjp worker
भाजपा नेता

राजनांदगांव/खैरागढ़: भाजपा के शहर मंडल अध्यक्ष कमलेश कोठले की चिटफंड मामले में गिरफ्तारी के बाद से राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मचा हुआ है. अब कांग्रेस-भाजपा आमने-सामने आ गई है. इस दौरान आरोप-प्रत्यारोप का भी दौर शुरू हो गया है. पहले जिला पंचायत उपाध्यक्ष विक्रांत सिंह ने कमलेश की गिरफ्तारी को राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित बताते हुए कांग्रेस सरकार पर वार किया था.

कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया आरोप

अब कांग्रेस ने प्रेसवार्ता कर भाजपा पर पलटवार किया है. कांग्रेस ने कहा कि यह राजनीतिक दुर्भावाना नहीं है, बल्कि चुनाव के दौरान किए गए वादों पर ही अमल किया जा रहा है. सीएम भूपेश बघेल की नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार ने गरीब जनता की गाढ़ी कमाई लौटाने का वादा किया था. अब शिकायतों पर कार्रवाई शुरू हो गई है. चिटफंड कंपनी से जनता को पैसा दिलाने का अभियान शुरू हो गया है.

निवेशकों का डूबा पैसा दिलाने का प्रयास

कांग्रेस ने कहा कि चिटफंड कंपनी के संचालकों के खिलाफ कार्रवाई कर जनता का पैसा लौटाने का प्रयास किया जा रहा है. राज्य शासन सत्ता में आने के बाद से चिटफंड कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. उन्होंने कहा कि निवेशकों की शिकायतों पर कार्रवाई चलती रहेगी. भाजपा नेता और शहर मंडल अध्यक्ष कमलेश कोठले की गिरफ्तारी उसी का एक उदाहरण है.

पढ़ें- खैरागढ़: आरोपी बीजेपी मंडल अध्यक्ष कमलेश ने निवेशकों के नाम कराई थी जमीन की रजिस्ट्री!


मैच्योरिटी के पहले कंपनी बंद

सर्वोदय मल्टीट्रेड कंपनी के तहत माइक्रो इन्वेस्टमेंट ने लोगों को कम समय में रकम दोगुना करने का झांसा दिया था. इसके साथ ही लोगों को आकर्षक ब्याज का लालच दिखाकर लाखों रुपए जमा कराए गए थे, जबकि मियाद पूरी होने से पहले ही कंपनी अपना बोरिया बिस्तर समेटकर छूमंतर हो गई. जिसके बाद पुलिस ने भाजपा नेता समेत चार डायरेक्टर को गिरफ्तार कर लिया है और बाकी के तीन डायरेक्टर की तलाश जारी है. इनमें SDM तरुण साहू भी शामिल हैं.

पढ़ें- बीजेपी मंडल अध्यक्ष कमलेश की गिरफ्तारी के बाद गरमाया राजनीतिक माहौल


जांच से ध्यान भटका रहा बीजेपी नेता विक्रांत सिंह- कांग्रेस

पीड़ित खिलावन की शिकायत पर पुलिस ने जांच के बाद कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है. प्रारंभिक कार्रवाई में चार आरेापियों को गिरफ्तार भी किया गया है. इनमें एक आरोपी शहर मंडल अध्यक्ष कमलेश कोठले भी शामिल है. यही वजह है कि कांग्रेस आरोप लगा रही है कि बीजेपी नेता और जिला पंचायत उपाध्यक्ष विक्रांत सिंह मामले को राजनीतिक रंग देकर पुलिस का ध्यान जांच से भटका रहा है.

Last Updated : Jul 9, 2020, 10:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details