छत्तीसगढ़

chhattisgarh

करवा चौथ पर राशि के अनुसार करें श्रृंगार, किस रंग की पहनें चूड़ियां और साड़ी

By

Published : Oct 12, 2022, 4:27 PM IST

Updated : Nov 1, 2023, 1:11 PM IST

Karva Chauth 2023 करवा चौथ, करक चतुर्थी या संकष्टी चतुर्थी पर कृतिका नक्षत्र और सिद्धि योग बन रहा है. वृषभ राशि में उच्च का चंद्रमा आपको बल दे रहा है. आज के शुभ दिन यम योग के साथ ही अन्य दूसरे योग्य बन रहे हैं. कृतिका नक्षत्र सिद्धि योग बालव और ववकरण का प्रभाव भी देखने को मिल रहा है.

Karva Chauth 2023
करवा चौथ 2023

रायपुर:महिलाएं करवा चौथ का व्रत पति की लंबी उम्र के लिए करती हैं. ज्योतिष एवं वास्तु शास्त्री पंडित विनीत शर्मा ने बताया कि "करवा चौथ के इस पर्व में राशि के अनुरूप सौंदर्य और श्रृंगार किया जाता है. इसके साथ ही वस्त्र और चूड़ियों के रंगों का भी अपना एक अलग महत्व है." Karva Chauth 2023

मेष और वृश्चिक राशि:मेष और वृश्चिक राशि वाले जातक करवा चौथ व्रत के दिन गुलाबी कलर की साड़ियां पहनने के साथ ही गुलाबी कलर की चूड़ियां पहनकर इस व्रत को करती हैं तो यह शुभ फलदायी माना जाता है.

वृषभ और तुला राशि:वृषभ और तुला राशि के जातक को करवा चौथ का व्रत करते समय सफेद रंग की साड़ी या फिर इससे मिलते जुलते रंग वाली साड़ी पहनकर इस व्रत को करना चाहिए. इसके साथ ही सफेद रंग की चूड़ियां भी पहननी चाहिए.

यह भी पढ़ें:फैंसी लाइट और झालर से मिट्टी से बने दीपों की चमक हुई फीकी, कुम्हारों की बढ़ी चिंताएं

मिथुन और कन्या राशि:मिथुन और कन्या राशि के जातक को यह ध्यान रखना चाहिए कि करवा चौथ का व्रत करते समय हरे रंग की साड़ी और हरे रंग की चूड़ी पहनकर व्रत करने से ऐसे राशि वाले जातक को सकारात्मक परिणाम मिलेगा.

कर्क और सिंह राशि:कर्क और सिंह राशि वाले जातकों को करवा चौथ का व्रत करते समय लाल रंग के साथ हल्के गुलाबी रंग की साड़ियों के साथ ही चुनरी लगाकर व्रत का पालन करना चाहिए. इसके साथ ही लाल और गुलाबी रंग की चूड़ियां पहनकर व्रत करना चाहिए.

धनु और मीन राशि:धनु और मीन राशि वाले जातक को पीला वस्त्र और पीले रंग की चूड़ियां पहनकर करवा चौथ व्रत करना चाहिए.

मकर और कुंभ राशि:मकर और कुंभ राशि के जातक को हल्के नीले रंग की साड़ी पहनने के साथ ही हल्के नीले रंग की चूड़ियां पहनकर करवा चौथ व्रत करना चाहिए.

Last Updated :Nov 1, 2023, 1:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details