छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Unemployment Allowance: सीएम भूपेश बघेल ने जारी की बेरोजगारी भत्ते की तीसरी किश्त, 1 लाख से ज्यादा युवाओं की बल्ले बल्ले

By

Published : Jun 30, 2023, 12:52 PM IST

Updated : Jun 30, 2023, 1:21 PM IST

शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने युवाओं के खाते में बेरोजगारी भत्ते की तीसरी किश्त जारी कर दी है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के हितग्राहियों को भी राशि ट्रांसफर किया गया है. सीएम भूपेश बघेल अपने सीएम निवास कार्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अधिकारियों की मौजूदगी में राशि ट्रांसफर किया है.

unemployment allowance third installment released
बेरोजगारी भत्ते की तीसरी किश्त जारी

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को अपने निवास कार्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा युवाओं के खाते में बेरोजगारी भत्ता की तीसरी किश्त जारी की है. इस योजना के तहत 31 करोड़ 69 लाख राशि युवाओं के खाते में ट्रांसफर किया गया है. साथ ही प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के हितग्राहियों को भी सीएम भूपेश बघेल ने राशि जारी की है.

तीन महीनों में करीब 80 करोड़ रुपए ट्रांसफर: बेरोजगारी भत्ते की तीसरी किश्त के अंतर्गत 1 लाख 16 हजार 737 युवाओं युवाओं के खाते में राशि अंतरित की गई. सीएम भूपेश बघेल 31 करोड़ 69 लाख 60 हजार रुपए की तीसरी किश्त जारी किया है. पिछले ही महीने 1 लाख 5 हजार 586 हितग्राहियों को बेरोजगारी भत्ता दिया गया था. इस तरह इस महीने हितग्राहियों की संख्या बढ़कर 11 हजार 151 पहुंच गई है. बेरोजगारी भत्ता अप्रैल और मई महीने में दिया जा चुका है. तीसरी किश्त को शामिल करें, तो युवाओं के खाते में भूपेश सरकार ने अब तक तीन महीनों में 80 करोड़ 64 लाख 25 हजार रुपए ट्रांसफर किया हैं.

पीएम आवास योजना की राशि जारी:सीएम भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के हितग्राहियों को भी राशि जारी की है. इसके तहत 49 हजार से अधिक हितग्राहियों को 151 करोड़ रुपये की राशि जारी की गई है.

हितग्राहियों को दिया जा रहा कौशल प्रशिक्षण: शासन द्वारा बेरोजगारी भत्ते के हितग्राहियों को कौशल प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है. विभिन्न संस्थाओं में बेरोजगारी भत्ता प्राप्त कर रहे 3318 युवा प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं. इसके अलावा 2916 युवाओं का प्रशिक्षण जल्द ही शुरु होगा.

छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी भत्ता: किसी के लिए पेट्रोल डलवाने का जरिया तो किसी के लिए है रूम का किराया
Bemetara News: बेरोजगारी भत्ते की मांग को लेकर भाजयुमो ने निकाली बाइक रैली
Raipur News: बेरोजगारी भत्ते पर कांग्रेस और बीजेपी में ठनी, सीएम बघेल का रमन पर निशाना

बिलासपुर दौरे पर सीएम भूपेश: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज शुक्रवार को बिलासपुर प्रवास पर रहेंगे. सीएम भूपेश बिलासपुर के स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री बिलासपुर के गुजराती समाज भवन टिकरापारा में दोपहर 3 बजे भारतीय जैन संगठना बिलासपुर द्वारा आयोजित निःशुल्क दिव्यांग सेवा शिविर समारोह में शामिल होंगे. जिसके बाद मुख्यमंत्री दोपहर बाद 4.10 बजे पुलिस ग्राउण्ड हेलीपेड रायपुर लौट आएंगे.

Last Updated :Jun 30, 2023, 1:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details