छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल होने आए किन्नर

By

Published : Jan 29, 2021, 3:22 PM IST

Updated : Jan 29, 2021, 4:57 PM IST

छत्तीसगढ़ में पुलिस भर्ती प्रक्रिया में किन्नर उम्मीदवार भी शामिल हो रहे हैं. साल 2018 में तत्कालीन रमन सरकार ने किन्नर समाज को सरकारी नौकरियों में स्थान देने का फैसला लिया था.

transgenders come for the chhattisgarh police recruitment examination
छत्तीसगढ़ पुलिस भर्ती प्रक्रिया में किन्नरों ने दी परीक्षा

रायपुर: छत्तीसगढ़ में पुलिस भर्ती प्रक्रिया में किन्नर उम्मीदवार भी शामिल हो रहे हैं. शुक्रवार को राजधानी में भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने 7 किन्नर कोटा स्टेडियम पहुंचे. साल 2018 में तत्कालीन रमन सरकार ने किन्नर समाज को सरकारी नौकरियों में स्थान देने का फैसला लिया था. जिसके बाद पुलिस भर्ती प्रक्रिया में किन्नर उम्मीदवार शामिल हुए हैं.

छत्तीसगढ़ पुलिस भर्ती प्रक्रिया में किन्नरों ने दी परीक्षा

फिजिकल टेस्ट का आयोजन

कोटा स्थित स्वामी विवेकानंद स्टेडियम में आरक्षक भर्ती प्रक्रिया का फिजिकल टेस्ट हो रहा है. बड़ी संख्या में बेरोजगार युवा अपनी किस्मत आजमाने यहां पहुंचे थे. ETV भारत ने युवाओं से बात की तो कुछ पुलिस में सेवा देने के लिए उत्साहित नजर आए. कुछ युवाओं का कहना था कि उनके पास नौकरी नहीं है इसलिए वे टेस्ट देने आए हैं.

छत्तीसगढ़ पुलिस भर्ती प्रक्रिया में किन्नरों ने दी परीक्षा
छत्तीसगढ़ पुलिस भर्ती के फिजिकल टेस्ट में किन्नर उम्मीदवार हुए शामिल

साहस के साथ चुनौती का सामना करने वाले पुलिस अधिकारियों का हुआ सम्मान

आरक्षक भर्ती प्रक्रिया में पांच इवेंट रखे गए हैं

रायपुर के एसएसपी अजय यादव ने बताया कि रायपुर रेंज में 12 हजार अभ्यर्थियों ने आरक्षक भर्ती के लिए आवेदन दिया है. फिजिकल टेस्ट में 5 इवेंट होने हैं. इसमें 100 मीटर दौड़, लॉन्ग जंप, शॉर्ट पुट, हाई जंप और 800 मीटर दौड़ शामिल हैं. एसएसपी अजय यादव ने ETV भारत को बताया कि भर्ती प्रक्रिया निष्पक्ष हो रही है. उन्होंने ETV भारत के जरिए अभ्यर्थियों से अपील की है कि वे किसी अफवाह में न पड़ें.

वर्ष 2017 में आरक्षक भर्ती प्रक्रिया रद्द कर दी गई थी. हाईकोर्ट के निर्देश के बाद आरक्षक भर्ती प्रक्रिया का आयोजन 2021 में होना था. जिसकी शुरुआत 28 जनवरी से हो चुकी है और यह 12 फरवरी तक चलेगी.

Last Updated :Jan 29, 2021, 4:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details