छत्तीसगढ़

chhattisgarh

एक क्लिक में पढ़िए छत्तीसगढ़ की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Aug 13, 2022, 5:02 PM IST

हर घर तिरंगा आज से शुरू हो गया है. राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए जानें ये अहम बातें. भारत में दूध क्रांति लाने वाले नायक वर्गीज कुरियन के बारें जाने. नक्सलियों को धूल चटाने वाले बस्तर के लाल का सम्मान होगा. इसके अलावा एक क्लिक में पढ़िए छत्तीसगढ़ की अब तक की बड़ी खबरें...

top ten
टॉप टेन

भारत की स्वतंत्रता के 75वें साल पूरे होने पर हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत आज से हो गई है और 15 अगस्त तक यह अभियान चलेगा. ऐसे में भारतीय ध्वज तिरंगा के उपयोग और फहराने से संबंधित भारतीय ध्वज संहिता के तहत नियमों को जानना जरूरी है. तिरंगे फहराने से पहले क्या करें और न करें जानने के लिए पढ़ें ये खबर...

हर घर तिरंगा आज से, राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए जानें ये अहम बातेंपूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गौरेला पेंड्रा मरवाही में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. इस बीच प्रशासन भी इस अभियान को लेकर लोगों को जागरूक करने का काम कर रहा है.

गौरेला पेंड्रा मरवाही में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर लोगों में उत्साहपूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

भारत में दुग्ध क्रांति लाने के लिए वर्गीज कुरियन को हमेशा याद किया जाएगा. आज हम उनसे जुड़ी कुछ उपलब्धियों के बारें में जानेंगे .

भारत में दूध क्रांति लाने वाले नायक वर्गीज कुरियनपूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

दक्षिण बस्तर के दंतेवाड़ा में नक्सलियों के खौफ के बीच हर घर तिरंगा अभियान को सीआरपीएफ के जवान पूरा करेंगे. इसे लेकर सीआरपीएफ की तैयारियां पूरी हो चुकी है.

दंतेवाड़ा में नक्सलियों के खौफ के बीच हर घर तिरंगा अभियान का लक्ष्य पूरा करेंगे सीआरपीएफ जवानपूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

नक्सल क्षेत्र अंतागढ़ में अब ट्रेन की सीटी गूंजेगी.सांसद मोहन मंडावी ने अंतागढ़ से दुर्ग की ओर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

नक्सलियों के गढ़ में छुक छुक गाड़ी की गूंजपूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सरगुजा में घर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है. इस बीच आप हर घर तिरंगा अभियान में हिस्सा लेने के बाद इस अभियान से जुड़कर अपना सर्टिफिकेट भी प्राप्त कर सकते हैं.

हर घर तिरंगा अभियान का सर्टिफिकेट पाना चाहते हैं, तो ये है प्रोसेसपूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

नक्सलियों के मांद में घुसकर लोहा लेने वाले पुलिस निरीक्षक अब्दुल समीर को चौथी बार पदक से सम्मानित किया जाएगा.

नक्सलियों को धूल चटाने वाले बस्तर के लाल का होगा सम्मानपूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले राजधानी रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड पर शनिवार को जवानों द्वारा फुल ड्रेस रिहर्सल किया गया. इस दौरान रायपुर के कलेक्टर और एसपी ने भी समारोह स्थल पर कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया.

रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में जवानों ने किया फुल ड्रेस रिहर्सलपूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

टीएस सिंहदेव के भतीजे वीरभद्र सचिन सिंहदेव की मौत पर राजनीति शुरु हो गई है. बीजेपी ने इस मामले में न्यायिक जांच की मांग की है.

वीरभद्र सचिन सिंहदेव की मौत पर राजनीति, न्यायिक जांच की मांगपूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

छत्तीसगढ़ की कला और संस्कृति का इतिहास काफी पुराना है. आज के समय में आधुनिकता के साथ प्रदेश की कला और संस्कृति को सहेजा जा रहा है.

छत्तीसगढ़ की कला और संस्कृति की भारत में पहचानपूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ABOUT THE AUTHOR

...view details