छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जंगल सफारी में बाघों से छेड़छाड़ के मामले को इन कलाकारों ने बताया शर्मनाक

By

Published : Feb 17, 2020, 2:06 PM IST

एशिया के पहले मानव निर्मित जंगल सफारी में बाघों के साथ छेड़खानी करने का वीडियो वायरल होने के बाद अब लोगों की प्रतिक्रिया आ रही है. जंगल सफारी में हुई इस घटना की लोग निंदा कर रहे हैं.

Randeep and Diya tweeted on the incident in Jungle Safari
रनदीप और दिया ने किया ट्वीट

रायपुर: जंगल सफारी के कर्मचारियों के बाघ के साथ छेड़छाड़ करने का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इसे लेकर लोगों की प्रतिक्रियाएं भी आ रहीं हैं. मशहूर अभिनेता रनदीप हूडा और अभिनेत्री दिया मिर्जा ने जंगल सफारी में बाघों के हुई इस घटना पर ट्वीट करते हुए इसे शर्मनाक बताया है.

रनदीप का ट्वीट:

'सफारी पार्क रायपुर के इस वीडियो को देखकर बहुत निराश हूं. इसे देखिए क्या सीजेडए ट्विटर पर नहीं है? इस चिड़ियाघर में बाघों का इंसानों के लिए खतरनाक रूप से उपयोग किया जाता है और इस तरह की घटनाएं केवल इसे बदतर बना देंगी.'

दिया मिर्जा का ट्वीट:

  • इन बचाए गए वन्यजीवों को एक प्राकृतिक वातावरण में संरक्षित किया जाता है जिन्हे नागरिक इस पार्क में रोज देखने जाते हैं.
  • प्लास्टिक की शीट को इन गाड़ियों में नहीं लटकाना चाहिए.
  • हमें निवास के प्रबंधन पर खुद को और ज्यादा शिक्षित करने की जरुरत है.

ये है मामला

बता दें कि नया रायपुर स्थित एशिया के पहले मानव निर्मित जंगल सफारी में बाघों के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया है. यहां बाघ के साथ छेड़छाड़ करने वाले कोई और नहीं, बल्कि जंगल सफारी में काम करने वाले कर्मचारी ही थे. जंगल सफारी में बाघों को तंग करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ. इसके बाद वन विभाग ने काम में लापरवाही को देखते हुए जंगल सफारी के तीन दैनिक वेतनकर्मियों को नौकरी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details