छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Vegetable Price in Raipur: रायपुर में सब्जी और फल के भाव

By

Published : Feb 24, 2023, 9:19 AM IST

रायपुर में फल और सब्जी की कीमतें बढ़ गई हैं. राजधानी की मंडी में प्याज 20 रुपये किलो में मिल रहा है. जबकि आलू की कीमत 10 रुपये एक किलो की है. वहीं धनिया और मिर्ची 60 रुपए का एक किलो है. नींबू की रायपुर मंडी में कीमत 10 रुपये की 2 है. Raipur vegetable price

vegetable price in Raipur
रायपुर में सब्जी की कीमतें

रायपुर: रायपुर में सब्जियों की कीमतों में कुछ उछाल आया है. लेकिन सीजनल भाजियों की कीमतें अभी भी सस्ती हैं. आलू, बैंगन, करेला, फूलगोभी, गांठगोभी, लौकी, कद्दू, शिमला मिर्च, बरबटी, लाल भाजी, पालक भाजी, मूली जिमीकांदा, चुकंदर, मटर जैसी सब्जियां 20 से 30 रुपए में एक किलो मिल रही है. प्याज बाजार में पहले से महंगा हुआ है. 15 रुपए में मिलने वाला प्याज अब 20 रुपये में मिल रहा है. टमाटर बाजार में 5 रुपये का है.

इन सब्जियों की ये है कीमत: रायपुर मंडी में मेथी भाजी 20 रुपये में एक किलो मिल रहा है. गाजर की बाजार में भाव 40 में रुपये किलो है. लहुसन रायपुर मंडी में 60 रुपये का एक किलो है. धनिए की पत्ते की कीमत 60 रुपये की है. भिंडी 40 रुपये किलो का है. अदरक की रायपुर में कीमत 100 रुपये है. मिर्ची एक किलो 60 रुपये का मिल रहा है.

फलों का इतना है भाव:रायपुर मंडी में सेब की कीमत 120 रुपए से लेकर 150 रुपये रुपए में एक किलो की है. वहीं केले की बाजार में कीमत 60 से 80 रुपये एक दर्जन की है. अनार का बाजार में भाव 120 रुपए है. संतरा मंडी में 60 रुपए से लेकर 80 रुपए का है. अमरूद 40 रुपये किलो है. मौसंबी का भव 80 रुपए किलो है. अंगूर 120 रुपए किलो में मिल रहा है और चीकू 100 रुपये में.

Petrol Diesel Price in Chhattisgarh: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातर दूसरे दिन गिरावट

लीची और काजू उगा के लिए छत्तीसगढ़ अनुकूल: छत्तीसगढ़ का वातावरण कई तरह के सब्जी और फलों के लिए अनुकूल माना जा रहा है. यही वजह है कि छत्तासगढ़ में लीची, काजू और कॉफी जैसे फसलों की खेती बड़े स्तर पर की जा रही है. सरगुजा के मैनपाट क्षेत्र में किसान लीची की खेती कर रहै हैं. कोरबा में किसान काजू उगा रहे हैं. छत्तासगढ़ के किसानों के लिए यह एक अच्छा मौका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details