छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Vegetable Price in Raipur: रायपुर में सब्जियों और फलों के दाम बढ़े

By

Published : Feb 25, 2023, 10:33 AM IST

रायपुर में फलो और सब्जियों की कीमतें बढ़ गई हैं. राजधानी की मंडी में प्याज 20 रुपये किलो में मिल रहा है. जबकि आलू की कीमत 10 रुपये एक किलो की है. वहीं धनिया और मिर्ची 60 रुपए का एक किलो है. नींबू की रायपुर मंडी में कीमत 10 रुपये की 2 है. Raipur vegetable price

Vegetable Price in Raipur
रायपुर में सब्जियों के दाम

रायपुर: रायपुर में सब्जियों की कीमतों में कुछ उछाल देखने को मिला है. लेकिन बावजूद इसके सीजनल सब्जियां अभी भी सस्ती हैं. आलू, बैंगन, करेला, फूलगोभी, गांठगोभी, लौकी, कद्दू, शिमला मिर्च, बरबटी, लाल भाजी, पालक भाजी, मूली जिमीकांदा, चुकंदर, मटर 20 रुपए से लेकर 30 रुपए में मिल रही है. प्याज का भाव बाजार में कुछ बढ़ा है. 15 रुपए में का प्याज अब 20 रुपये में मिल रहा है. टमाटर का बाजार भाव 5 रुपये है.

इनके ये हैं दाम: रायपुर में मेथी भाजी 20 रुपये प्रति किलो की है. गाजर 40 रूपए में एक किलो मिल रहा है. लहुसन की रायपुर मंडी में कीमत 60 रुपये है. धनिया पत्ता की 60 रुपये किलो में बिक रहा है. भिंडी की कीमत 40 रुपये है. अदरक रायपुर में 100 रुपये का है. मिर्ची के एक किलो का भाव 60 रुपये है.

फलों इतने का है: रायपुर में सेब 120 रुपए से 150 रुपये रुपए में एक किलो मिल रहा है. केला बाजार में 60 से 80 रुपये में एक दर्जन मिल रहा है. अनार का बाजार भाव 120 रुपए है. संतरा मंडी में 60 रुपए से लेकर 80 रुपए का मिल रहा है. अमरूद का भाव 40 रुपये है. मौसंबी 80 रुपए में एक किलो मिल रहा है. अंगूर 120 रुपए का एक किलो है. जब्कि चीकू 100 रुपये का है.

यह भी पढ़ें: Gold Price in Raipur: रायपुर के सराफा बाजार में उतार चढ़ाव जारी

लीची और काजू उगा रहे छत्तीसगढ़ के किसान: छत्तीसगढ़ का वातावरण में कई तरह के सब्जी और फल आसानी से उगाए जा सकते हैं. यही कारण है कि छत्तासगढ़ में लीची, काजू और कॉफी जैसे फसल बड़े स्तर पर उगाए जा रहे हैं. सरगुजा के मैनपाट में किसान लीची उगा रहे हैं. वहीं कोरबा में किसान काजू की खेती कर रहे हैं. छत्तासगढ़ के किसानों के लिए यह एक अवसर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details