छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Akshaya Tritiya रायपुर के सराफा बाजार में सोना चांदी के गहनों के नए कलेक्शन

By

Published : Apr 22, 2023, 9:08 AM IST

अक्षय तृतीया पर सोना खरीदना काफी शुभ माना जाता है. कुछ साल पहले तक लोग भले ही अक्षय तृतीया पर सोना चांदी की खरीदारी नहीं करते हो लेकिन इस समय अक्षय तृतीया पर लगभग हर वर्ग के लोग कुछ ना कुछ जरूर खरीद रहे हैं. इस समय अक्षय तृतीया पर ज्वेलरी लेना एक परंपरा बन गई है. रायपुर में अक्षय तृतीया पर सराफा बाजार में काफी खूबसूरत कलेक्शन रखा गया है.

Akshaya Tritiya
रायपुर सराफा बाजार

अक्षय तृतीया पर सोना चांदी की खरीदी

रायपुर: अक्षय तृतीया के दिन ना केवल गुड़िया गुड्डी की शादी की जाती है बल्कि सोना, चांदी व हीरा खरीदना भी बहुत ही शुभ माना जाता है. कहते हैं कि सोना चांदी और दूसरी कीमती धातुओं में मां लक्ष्मी का वास होता है. इस दिन सोना चांदी खरीदने से घर से ना सिर्फ दरिद्रता दूर होती है बल्कि सुख समृद्धि आती है. इस बार अक्षय तृतीया पर सराफा बाजार में काफी रौनक देखने को मिल रही है. ज्वेलरी दुकानों में अक्षय तृतीया के लिए अलग-अलग डिजाइन की ज्वेलरी कलेक्शन देखने को मिल रही है. सराफी व्यापारी ग्राहकों को लुभाने आकर्षक डिस्काउंट भी दे रहे हैं. जिसका असर भी बाजार में दिखने लगा है.

Gold Rate : सोना-चांदी हुए सस्ते, घरेलू शेयर बाजार में मामूली उतार-चढ़ाव

अक्षय तृतीया पर सोना खरीदना शुभ: सुमित ज्वेलर्स के डायरेक्टर अशोक कांकरिया ने बताया कि अक्षय तृतीया पर सोना खरीदना काफी शुभ माना जाता है. ये समय शादियों के सीजन का है, इसी वजह से वेडिंग कलेक्शन ज्यादा रखा गया है. गोल्ड, एंटीक, कुंडन, जड़ाउ के साथ हेवी वेट के साथ हल्के गहने भी रखे गया है. इस समय सोना खरीदने के लिए लोगों में काफी उत्साह है. सोना शौक से ये इन्वेस्टमेंट के रूप में खरीदना चाहिए.

वेडिंग कलेक्शन की डिमांड: नए गोल्ड कलेक्शन के बारे में कांकरिया ने बताया कि हर सीजन में ज्वेलरी का कलेक्शन अलग अलग होता है. इस समय लाइट्स कलर्स के साथ ज्वेलरी का ट्रेंड चल रहा है. मेकिंग चार्ज्स में 10 से 25 प्रतिशत का डिस्काउंट दिया जा रहा है. ग्राहकों को ज्वेलरी खरीदने पर कुछ उपहार दिया जाता है. शादी का सीजन देखते हुए राजवाड़े और एंटीक ज्वेलरी की डिमांड है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details