छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Kanker News: कांकेर में स्कूटी चोरी के आरोप में नाबालिग को पुलिस ने पकड़ा !

By

Published : Feb 13, 2023, 8:30 PM IST

कांकेर में तीन महीने पहले शहर के महादेव वार्ड से घर के सामने रखे स्कूटी की चोरी हो गई थी. नाबालिग आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है. चोरी की गई स्कूटी को नाबालिग आरोपित के कब्जे से बरामद किया है. बीतें तीन दिनों में पुलिस ने शहर में हो रही मोटर सायकिल की चोरी पर यह दूसरी कार्रवाई है.

Kanker News
कांकेर में चोरी स्कूटी के साथ नाबालिग गिरफ्तार

कांकेर:कोतवाली पुलिस ने तीन दिनों में चोरी हुए कुल सात वाहनों को आरोपी के कब्जे से बरामद किया है. जिसमें चाेरी करने वाले दोनो आरोपी नाबालिग है. गिरफ्त में आए नाबालिग आरोपी को किशोर न्यायालय में पेश किया. कोतवाली थाना प्रभारी शरद दुबे ने बताया कि "तीन महीने पहले 27 नवंबर को महादेव वार्ड निवासी अहमद कुरैशी अपने घर के सामने अपने स्कूटी को हैंडल लॉक कर रख दिया था. दूसरे दिन सुबह देखा तो स्कूटी खड़े किए गए स्थान पर नहीं था. आस-पास तलाश करने पर नहीं मिला. 28 नवबंर को अहमद कुरैशी स्कूटी चोरी की रिपार्ट थाने में दर्ज कर अज्ञात चोर की तलाश की जा रही थी.

यह भी पढ़ें:Durg Chori Update दुर्ग में करोड़ों की चोरी करने वाले आरोपी गोवा में पकड़ाए, चोरी के पैसों से कर रहे थे अय्याशी

तीन महीने बाद 13 फरवरी को मुखबिर से जानकारी मिली की एक नाबालिग चोरी की स्कूटी के साथ घूम रहा है. नाबालिग आरोपित को पुलिस ने पकड़ा और पूछताछ की. इस पूछताछ में नाबालिग आरोपी ने चोरी करना स्वीकार किया है. आरोपी नाबालिग के कब्जे से चोरी की गई. स्कूटी को बरामद किया गया.

कॉलेज जाने के लिए की स्कूटी की चोरी:आरोपी नाबालिग चोरी की गई स्कूटी वाहन से कॉलेज जाता था. अन्य शहर से कांकेर में रह रहे नाबालिग आरोपी ने कॉलेज जाने के लिए स्कूटी की चाेरी की थी. तीन महीने से आरोपी नाबालिग पुलिस से बचकर चोरी की स्कूटी से घूमता रहा. तीन माह बाद नाबालिग आरोपित को पकड़ कर किशोर न्यायालय में पेश किया.

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना: ऐसा ही मामला कुछ दिन पहले कांकेर पुलिस ने बाइक चोरी करने वाले नाबालिग को पकड़ लिया है. नाबालिग ने अपने शौक और बाइक चलाने के लिए 7 बाइक को नगर से उठा लिया. नगर के विभिन्न स्थानों से जनवरी महीने में बाइक चोरी की घटना सामने आई थी. जिसमें एक नाबालिग बालक को पकड़ा गया है. बाइक में चाबी छोड़ने वाले लोगों की बाइक को यह आरोपी निशाना बनाता था. पुलिस ने 6 मोटरसाइकिल बरामद किया है. सातवें मोटरसाइकिल को चोरी करना नाबालिक बालक ने बताया है. पुलिस की पूछताछ में नाबालिक ने कहा कि वह अपने शौक के लिए बाइक की चोरी करता था. एक भी मोटरसाइकिल को किसी को बेचा नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details