छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Medical Expo 2023 : स्वास्थ्य सेवाओं की नई तकनीक का प्रदर्शन,फार्मा की बड़ी कंपनियां हुईं शामिल

By

Published : Jun 14, 2023, 4:50 PM IST

Updated : Jun 14, 2023, 8:57 PM IST

रायपुर में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की सहायता से मैडिक्स 2023 कार्यक्रम का आगाज हुआ.इस एक्सपो में कंपनियां मेडिकल सेक्टर में आई नई टेक्नोलॉजी और उपकरण को साझा कर रही हैं.

Medical Expo 2023
स्वास्थ्य सेवाओं की नई तकनीक

रायपुर में मेडिकल एक्सपो

रायपुर:स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सहयोग से मैडिक्स 2023 कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. तीन दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव शामिल हुए. इस कार्यक्रम का आयोजन IDA,IMAV, AHIP कर रही है. जिसमें अधिकतर नेशनल और मल्टीनेशनल कंपनियां भाग ले रही हैं.

मेडिकल एक्सपर्ट की टीम जुटी : कार्यक्रम में पूरे देश के अलग-अलग विषयों के मेडिकल एक्सपर्ट, डॉक्टर, टेक्नीशियन विशेषज्ञों को बुलाया गया है. कार्यक्रम में इंडियन हेल्थ इंडस्ट्री के विशिष्ट क्षमता का पता लगाने के लिए एक अनूठा मंच दिया जा रहा है. जिसे स्वास्थ्य सेवाओं की बढ़ती मांग और बढ़ते निवेश को एक अच्छा अवसर प्रदान किया जा सके. एग्जीबिशन में सभी कंपनियां अपने उत्पाद को प्रदर्शित कर रही है.



देश की बड़ी फॉर्मा कंपनियों को निमंत्रण : इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि " मैडिक्स 2023 एक एक्स्पो है. जिसमें देश के मेडिकल निर्माता कंपनियों को आमंत्रित किया गया है. हर सेक्टर की तरह मेडिकल फील्ड में भी अलग तरह की तकनीक विकसित होती है. ऐसे में कंपनियों के लिए ये खुला मंच है कि वो आए और हमारी मेडिकल टीम के सामने अपने उपकरणों को प्रदर्शित करें. ताकि मशीनों की कमी में छत्तीसगढ़ के नागरिकों को बहुत ज्यादा खर्च करके बाहर जाना ना पड़े.

स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक छत्तीसगढ़ में मेडिकल उपकरण कम होने की वजह से लोगों को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई जाकर लाखों रुपए खर्च करके इलाज कराना पड़ता है. यह सारी सेवाएं छत्तीसगढ़ में लाने के लिए यह प्रयास किया जा रहा है और यही कोशिश की जा रही है ताकि सार्थक परिणाम आए.

रायपुर की सड़कें गड्ढों और धूल की गुबार से भरी
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में डीलिस्टिंग का मुद्दा कितना असरदार
जानिए भगवान श्रीराम क्यों कहलाए आदिपुरुष

रायपुर के बड़े अस्पताल एग्जिबिशन में शामिल : इस एग्जिबिशन में रायपुर के हर बड़े अस्पताल जैसे रामकृष्ण केयर अस्पताल, श्री बालाजी अस्पताल, सुयश अस्पताल, मेडिशाइन अस्पताल, श्री शंकराचार्य और RIMS शामिल हैं. इस प्रदर्शनी में देशभर के अलग-अलग विशेषज्ञ डॉक्टर और हॉस्पिटल संबंधी जरूरी उपकरण उपलब्ध रहेंगे. जिससे हॉस्पिटल के बिजनेस को बढ़ाने का सीधा अवसर मिलेगा.

Last Updated :Jun 14, 2023, 8:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details