छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने हाथियों की मौत पर जताई चिंता

By

Published : Jul 25, 2020, 5:19 AM IST

Updated : Jul 25, 2020, 12:38 PM IST

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने हाथियों के मौत पर चिंता व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि लगातार हाथियों का मृत्यु चिंता का विषय है. इसके अलावा हाथियों की तस्करी की आशंका जताई है.

Leader of Opposition Dharamlal Kaushik
नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने हाथियों के मौत पर चिंता व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि लगातार हाथियों का मृत्यु चिंता का विषय है. इसके साथ ही उन्होंने आशंका व्यक्त की है कि कहीं प्रदेश में हाथियों की हत्या तो नहीं की जा रही है. इसके साथ ही कहीं कोई गिरोह पूरे प्रदेश में सक्रिय होने की बात भी कही है. यह भी आशंका है कि इस तरह से हाथियों की हत्या करके तस्करी की जा रही है.

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अब तक 8 हाथियों की मौत की जो खबरें मिली हैं, उनमें हाथियों की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में होने और उनको जहर देकर मारे जाने तक की बातें सामने आ रही हैं. इससे सवाल उठता है कि क्या कहीं और भी हाथियों को मार दिया गया होगा. जिसकी ख़बर ही किसी को न लगी हो. प्रदेश में लगातार हाथियों की हो रही मौत ने सबकी चिंता बढ़ा दी है. नेता प्रतिपक्ष ने आरोप भी लगाए हैं कि जांच को लेकर केवल औपचारिकता ही की जा रही है.

पढ़ें: CM भूपेश बघेल ने कोरोना इलाज से जुड़ी व्यवस्था पर एम्स के डायरेक्टर से की बातचीत

जशपुर में एक हाथी की मौत करंट के तार में फंस जाने की वजह से हुई है. पूरे मसले की जानकारी के लिए BJP से सांसद गोमती साय मौके पर भी गई थीं. नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि हाथियों की मौत के इन मामलों की सघन जांच की जरूरत है. अब तक जांच के नाम पर केवल स्थानांतरण की औपचारिकता और कुछ छोटे कर्मचारियों पर निलंबन की कार्रवाई की गई है. इस दिशा में प्रदेश सरकार को कठोर कदम उठाने चाहिए. उन्होंने कहा कि हाथियों की मौत हमारी भावनाओं से जुड़ा मुद्दा है और लगातार हाथियों की मौत से पूरे प्रदेशवासी व्याकुल और दुखी हैं.

बता दें धरमलाल कौशिक इससे पहले भी हाथियों की मौत को लेकर पर हमला कर चुके हैं. कोरबा के गणेश हाथी के मौत की पुष्टि होने पर भी कौशिक ने सरकार पर जमकर निशाना साधा था. लगातार हाथियों की मौत ने प्रदेश सरकार की चिंता भी बढ़ाई है. इससे पहले सरकार ने कई अधिकारी-कर्मचारियों पर कार्रवाई भी की थी.

Last Updated :Jul 25, 2020, 12:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details