छत्तीसगढ़

chhattisgarh

India vs New Zealand शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में भारत न्यूजीलैंड टीम आज करेगी प्रैक्टिस

By

Published : Jan 20, 2023, 2:25 PM IST

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में स्थित शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को भारत न्यूजीलैंड की भिड़ंत होगी. दोपहर डेढ़ बजे से मैच शुरू होगा. इससे पहले आज दोनों टीमें प्रैक्टिस करेगी. वीर नारायण स्टेडियम भारत का तीसरा सबसे बड़ा स्टेडियम है. इसमें करीब 65 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है.

India vs New Zealand
शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम

रायपुर:पहली बार राजधानी रायपुर में आयोजित होने वाले इंटरनेशनल मैच की तैयारी में रायपुर का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम तो पूरी तरह से तैयार है ही मेहमान नवाजी के लिए रायपुर के होटलों में भी शानदार व्यवस्था की गयी है. खिलाड़ियों को छत्तीसगढ़िया स्वाद से भी परिचय कराया जायेगा. मिलेट्स सूप और मिलेट्स स्लाद के साथ-साथ छत्तीसगढ़िया पारंपरिक स्वाद भी खाने में देखने को मिलेगा.

न्यूजीलैंड के प्लेयर्स के लिए उन्हीं के देश न्यूजीलैंड से लैम्ब मीट, सीफूड मंगाया गया है. खिलाड़ियों की पसंद पर ये उन्हें परोसा जाएगा. बीसीसीआई की ओर से भी खाने को लेकर खास निर्देश दिए गए हैं. इसमें हाई प्रोटीन, कार्ब और लो फैट मील शामिल है. जो होटल में तैयार किए जा रहे हैं. इसके अलावा पहली बार खिलाड़ियों के लिए छत्तीसगढ़िया मिलेट्स फूड तैयार किया जा रहा है. इंडियन और विदेशी प्लेयर्स के लिए बाजरे, रागी से खास ब्रेड बनाई गई है. एनर्जी बार भी मिलेट्स से तैयार किए गए हैं.

21 को मैच, आज दोनों दीमें करेगी प्रैक्टिस:रायपुर के शहीद वीर नारायण क्रिकेट स्टेडियम में 21 जनवरी को दुधिया रोशनी में मैच खेला जायेगा. रायपुर में ये पहला इंटरनेशनल मैच है. लिहाजा स्टेडियम पूरी क्षमता के साथ भरा होगा. भारतीय टीम के हैदराबाद में फॉर्म को देखते हुए रायपुर में भी दिलचस्प मैच की उम्मीद है. इससे पहले शुक्रवार को दोनों टीमें प्रैक्टिस के लिए उतरेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details