छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अच्छी पहल: गोदावरी पावर एंड इस्पात लिमिटेड 4 बहनों के जीवन यापन में करेगी मदद

By

Published : Jun 24, 2020, 8:51 AM IST

रायपुर के धनेली ग्राम पंचायत में रहने वाली 4 बहनों को गोदावरी पावर एंड इस्पात लिमिटेड हर महीने सहायता राशि देगी. बहनों को माता-पिता का आश्रय नहीं है. जिसके बाद गोदावरी पावर एंड इस्पात लिमिटेड ने ये फैसला लिया है.

Godavari Power & Ispat Ltd.
गोदावरी पावर एंड इस्पात लिमिटेड

रायपुर: धरसींवा विधानसभा क्षेत्र के अतिरिक्त तहसीलदार रवि विश्वकर्मा की पहल पर गोदावरी पावर एंड इस्पात लिमिटेड ने धनेली ग्राम पंचायत की चार बहनों के जीवन यापन का खर्च उठाने का फैसला लिया है.

धनेली ग्राम पंचायत के 4 बहन अति गरीब परिवार से आती है. जिनके पास माता-पिता का आश्रय भी नहीं है. इन 4 बहनों को उनके जीवन-यापन के लिए गोदावरी पावर एंड इस्पात लिमिटेड हर महीने सहायता राशी देगी.

5 साल तक के लिए राशि स्वीकृत

सहायता राशि बच्चियों के बैंक खाते में दी जाएगी. यह राशि अगले 5 साल के लिए स्वीकृत की गई है. अतिरिक्त तहसीलदर रवि विश्वकर्मा ने इस कार्य की सराहना करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के इस विषम परिस्थिति में भी गोदावरी पावर एंड इस्पात प्रबंधन ने इस विषय में बलिकाओं के लिए सहयोग की चर्चा की थी, जिसपर प्रबंधन ने सीएसआर के तहत सहमति दी है.

अतिरिक्त तहसीलदार ने दिया धन्यवाद

अतिरिक्त तहसीलदार ने आगे कहा कि गोदावरी पावर एंड इस्पात की तर्ज पर क्षेत्र के सभी कारखानों को जरूरतमंद परिवारों की सहायता के लिए आगे आना चाहिए. इस कार्य के लिए उन्होंने गोदावरी पावर एंड इस्पात प्रबंधन को धन्यवाद दिया है.

समय-समय पर सहयोग प्रदान किया गया

गोदावरी पावर एंड इस्पात लिमिटेड ने पहले भी क्षेत्र के लोगों के लिए समय-समय पर सहयोग प्रदान करते आया है. गोदावरी पावर एंड इस्पात लिमिटेड लगातार असहाय लोगों के लिए मदद करती रही है.

लॉकडाउन में हुआ है फैक्ट्रियों को नुकसान

बता दें, कोरोना महामारी के दौर में लॉकडाउन के कारण कई उघोग और फैक्ट्रियों में काम बंद था. जिसके कारण फैक्ट्री मालिकों को काफी नुकसान हुआ है. ऐसी स्थिति के बावजूद गोदावरी पावर एंड इस्पात प्रबंधन ने इन बच्चों को 5 सालों तक प्रतिमाह सहायता राशि प्रदान करने के लिए नेक कदम उठाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details