छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अवंती विहार स्थित ट्रांसफार्मर में लगी भीषण आग, 30 मिनट तक अफरा-तफरी का माहौल

By

Published : Jul 8, 2020, 10:40 PM IST

रायपुर के अवंती विहार क्षेत्र में सड़क किनारे स्थित एक ट्रांसफार्मर में अचानक भीषण आग लग गई थी. हालांकि फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया है.

fire incident in Chhattisgarh
अवंती विहार स्थित ट्रांसफार्मर में लगी भीषण आग

रायपुर:अवंती विहार क्षेत्र में सड़क किनारे स्थित एक ट्रांसफार्मर में अचानक भीषण आग लग गई. जिससे इलाके में हड़कंप मच गया. आग इतनी भयानक थी कि करीब आधे घंटे तक ट्रांसफार्मर जलता रहा, जिसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया.

स्थानीय निवासी किशोर चंद्र नायक ने बताया कि ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग गई, जो देखते ही देखते भीषण रूप ले ली. करीब आधे घंटे तक ट्रांसफार्मर जलता रहा. उन्होंने बताया कि घटना को देखते हुए उनके कुछ साथियों ने ट्रैफिक को कंट्रोल किया और तत्काल पुलिस और फायर ब्रिगेड को कॉल किया. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ट्रैफिक को कंट्रोल किया और फायर ब्रिगेड की टीम ने आग को बुझाया.

शॉर्ट सर्किट हो सकती है आग लगने की वजह

अनुमान लगाया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से ट्रांसफार्मर में आग लगी होगी. बता दें, राजधानी के भीड़-भाड़ वाले इलाकों में ऐसे कई ट्रांसफार्मर हैं, जो लोगों के लिए खतरा बना हुआ है. वहीं बारिश के समय में आए दिन ऐसी घटनाएं सामने आती रहती है.

पढ़ें:रायपुर: बिरगांव के रावाभाटा इस्पात फैक्ट्री में गर्म लेड गिरने से 13 मजदूर झुलसे

बता दें, बीते 27 मई को रायपुर रेलवे स्टेशन स्थित ली रॉय होटल में भी अचानक आग लग गई थी. हालांकि कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया था. वहां भी आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट ही था. वहीं 27 मई को ही कवर्धाके एक ऑटो पार्ट्स की दुकान में भीषण आग लग गई थी, जिससे दुकान में रखे लाखों के सामान जलकर राख हो गया था. इसी तरह 25 मई को रायगढ़ के खरसिया स्टेशन चौक स्थित पुराने पोस्ट ऑफिस और कुछ दुकानों में देर रात भीषण आग लग गई थी. बता दें कि पोस्ट ऑफिस के बगल में ही अनाज की दुकान और गोदाम था. वहीं उसके आसपास कई वाहन भी खड़े थे, लेकिन पुलिस और लोगों की सूझबूझ से वाहनों में आग लगने से बचा लिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details