छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर में रेलवे को लाखों का नुकसान, वजह हैरान कर देगी आपको

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Dec 9, 2023, 10:32 PM IST

trains canceled loss to raipur division: प्रकृति की मार और मरम्मतीकरण के चलते रेलवे को भारी नुकसान हो रहा है. रायपुर में इसको लेकर रेलवे के अधिकारी भी परेशान हैं.

trains canceled loss to raipur division
रायपुर में रेलवे को लाखों का नुकसान

रायपुर में रेलवे को लाखों का नुकसान

रायपुर: मिचौंग चक्रवात के चलते रायपुर से गुजरने वाली कई ट्रेनें रद्द हो गई. कई के रूट बदल दिये गए हैं, इसके अलावा मरम्मतीकरण के चलते भी इस रूट की कई ट्रेनें कैंसिल हो गई.ट्रेनों के रद्द होने के चलते रेलवे को भारी नुकसान हो रहा है.

रेलवे को लाखों का नुकसान: रायपुर मंडल के सीनियर पब्लिसिटी इंस्पेक्टर शिव प्रसाद ने बताया कि, मिचौंग चक्रवात और रेलवे की मरम्मतीकरण के चलते कई ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा है. जिसकी वजह से लोग टिकट कैंसिल करा रहे हैं. जिसकी वजह से राशि रिफंड करना पड़ रहा है.

"अगर हम बात करें तो 1 दिसंबर 2023 से 5 दिसंबर 2023 के बीच कई सारे लोगों ने टिकट कैंसिल कर लिया है. जिसकी वजह से रेलवे को 18 लाख रुपये का अब तक रिफंड करना पड़ा है." शिव प्रसाद, रायपुर मंडल के सीनियर पब्लिसिटी इंस्पेक्टर

यात्रियों को परेशानी: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में मरम्मत का काम पिछले कई महीनों से चल रहा है. इसकी वजह से कई जोड़ी ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है. कई को एक से दो महीने या फिर 10 से 15 दिनों के लिए रद्द करना पड़ा है. यात्री करीब तीन से चार महीने पहले टिकट कराते हैं, और जब यात्रा का वक्त नजदीक आता है तो पता चलता है कि, ट्रेन रद्द हो गई या फिर उसका मार्ग बदल दिया गया. ऐन वक्त पर ट्रेन के कैंसिल हो जाने से यात्रियों को तो परेशानी हो ही रही है. रेलवे को भी नुकसान हो रहा है.

अधिकारियों को भी हो रही समस्या:ट्रेनों के कैंसिल हो जाने से सिर्फ यात्री ही परेशान नहीं हैं. बल्कि रेलवे के अधिकारी भी समस्या से जूझ रहे हैं. अधिकारियों को कई बार यात्रियों के गुस्से का सामना करना पड़ता है. ट्रेन के रद्द होने से यात्रियों का गुस्सा भड़क जाता है. वे अधिकारियों की मजबूरी नहीं समझते और सारा गुस्सा उन पर ही उतार देते हैं.

छत्तीसगढ़ में कौन बनेगा मुख्यमंत्री, रविवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक में होगा फैसला, मंत्रियों के नाम पर भी चर्चा संभव
कौन बनेगा करोड़पति जैसा है कौन बनेगा मुख्यमंत्री : भूपेश बघेल
छत्तीसगढ़, राजस्थान में रविवार को और मप्र में सोमवार को BJP तय करेगी सीएम का नाम!

ABOUT THE AUTHOR

...view details