छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर में सीएसईबी के रिटायर कर्मचारी से 63 लाख से ज्यादा की ठगी, मामला दर्ज

By

Published : Aug 3, 2021, 10:44 PM IST

Updated : Aug 3, 2021, 11:40 PM IST

रायपुर के अभनपुर इलाके में 63 लाख से ज्यादा की ठगी का मामला सामने आया है. ठगों ने इस बार अभनपुर निवासी सीएसईबी के रिटायर्ड कर्मचारी अशोक कुमार साहू को निशाना बनाया.

अभनपुर पुलिस
अभनपुर पुलिस

रायपुर: राजधानी रायपुर के अभनपुर इलाके में 63 लाख से ज्यादा की ठगी का मामला सामने आया है. ठगों ने इस बार अभनपुर निवासी सीएसईबी के रिटायर्ड कर्मचारी अशोक कुमार साहू को निशाना बनाया. शातिर ठग ने खुद को बैंक कर्मचारी बनकर पीड़ित के बेटे के बैंक खाते की तस्दीक करने की बात कही. फिर उससे ओटीपी नंबर लेकर खाते से 63 लाख रुपये से ज्यादा की रकम उड़ा दी.

सीएसईबी के रिटायर कर्मचारी से 63 लाख से ज्यादा की ठगी

कोरोना के नाम पर ठग ने ऐसे बनाया शिकार

अशोक कुमार साहू ने बताया कि उसे जून 2021 को फोन आया. जिसमें फोन पर ठग ने उसे बताया कि वह स्टेट बैंक का कर्मचारी रवि कुमार बोल रहा है. इसके बाद शख्स ने अशोक कुमार साहू से बात करनी शुरू कर दी. उसने कहा कि तुम्हारे बेटे की मौत कोरोना से हुई है. उनका बैंक अकाउंट नंबर दुरुस्त करना है. इसलिए मोबाइल में आए ओटीपी नंबर को बताइए. पीड़ित उसके झांसे में आ गए. फिर उसने ओटीपी बताया. जिसके बाद पीड़ित के खाते से 63 लाख से ज्यादा की रकम पार हो गई.

जब 1 अगस्त को पीड़ित अशोक साहू एटीएम से पैसे निकालने गए तब इस बात का खुलासा हुआ. उसके बाद उन्होंने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है. पीड़ित के बेटे की मौत कोरोना से हुई थी. इसलिए वह ठग के झांसे में आ गए. पुलिस ने अशोक कुमार की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है.

Last Updated :Aug 3, 2021, 11:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details