छत्तीसगढ़

chhattisgarh

corona update of chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण दर घटा, 19 जिले कोरोना मुक्त

By

Published : Apr 15, 2022, 11:01 PM IST

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार सुस्त होती जा रही है. प्रदेश के कुल 19 जिलों में कोरोना के केसों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली है. यहां 19 जिलों में कोरोना का एक भी मरीज नहीं पाया गया है.

corona update of chhattisgarh
छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण दर घटा

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार पस्त होती जा रही है. छत्तीसगढ़ के कई जिले कोरोना से मुक्त हो चुके हैं. शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में 1 हज़ार 743 सैंपल की जांच की गई. जिसमें सिर्फ 3 संक्रमित मरीज मिले हैं. प्रदेश के 19 जिलों में एक भी एक्टिव मरीज नही हैं. 25 जिले प्रदेश में ऐसे हैं जहां आज एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है. प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या सिर्फ 19 है.

कोरोना पॉजिटिविटी दर भी लुढ़की: छत्तीसगढ़ में आज पॉजिटिविटी दर 0.17% है. प्रदेश के 15 जिलों में एक भी एक्टिव मरीज नहीं बचे हैं. प्रदेश के आज सिर्फ रायगढ़ , कोरबा और जशपुर में 1-1 संक्रमित मरीज मिले हैं. इसके अलावा प्रदेश के 25 जिले ऐसे हैं जहां आज एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिले हैं. कोरोना से छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को किसी की भी मौत नहीं हुई है.

छत्तीसगढ़ में मासूमों की मौत के आंकड़ों पर सियासत, जानिए क्या है बच्चों के मौत की वजह ?



छत्तीसगढ़ में कोरोना वैक्सीनेशन का हाल : छत्तीसगढ़ में कोरोना वैक्सीनेशन की स्थिति भी सुधर रही है. यहां कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने वालों की संख्या 100 फीसदी हो गई है. अब तक पूरे राज्य में 3 करोड़ 97 लाख 71 हज़ार 455 लोगों को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगाया जा चुका है. वहीं 1 करोड़ 69 लाख 05 हज़ार 312 लोगों को वैक्सीन का सेकेंड डोज़ लगाया जा चुका है. जो कुल वैक्सीनेशन का 86 फीसदी है. जनवरी से शुरू हुए 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है और 70% यानी 11 लाख 42 हज़ार 923 बच्चों को वैक्सीन का पहला डोज़ लगाया जा चुका है. लेकिन बूस्टर डोज लेने वालों की संख्या में तेजी नहीं आ रही है. अभी तक महज 14 फीसदी लोगों को बूस्टर डोज लग सका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details