छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में बढ़ रहे कोरोना पॉजीटिव, टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने धान खरीदी केंद्रों में भी लगाए जा रहे टीके

By

Published : Dec 2, 2021, 10:39 PM IST

छत्तीसगढ़ में अब संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ते हुए नजर आ रही है. गुरुवार को प्रदेश में 22 हजार 626 लोगों का कोरोना टेस्ट (chhattisgarh corona test ) किया गया, जिसमें से 37 लोग संक्रमित मिले हैं. आज पॉजिटिविटी दर भी 0.16 % है. प्रदेश में आज किसी की भी मौत कोरोना से नहीं हुई है.

Corona positive increasing in Chhattisgarh
छत्तीसगढ़ में बढ़ रहे कोरोना पॉजीटिव

रायपुर :धीरे-धीरे प्रदेश में अब संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती नजर आ रही है. आज प्रदेश में 22 हजार 626 लोगों का कोरोना टेस्ट (chhattisgarh corona test ) किया गया, जिसमें से 37 लोग संक्रमित मिले हैं. आज पॉजिटिविटी दर भी 0.16 % है. प्रदेश में आज किसी की भी मौत कोरोना से नहीं हुई है. वहीं छत्तीसगढ़ में 2 जिले ऐसे हैं, जहां संक्रमित मरीजों की संख्या जीरो है. इनमें सुकमा और नारायणपुर शामिल हैं.


टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने धान खरीदी केंद्रों में भी लगाए जा रहे हैं टीके

प्रदेश में टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने धान खरीदी केन्द्रों में भी कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है. प्रदेश में टीकाकरण के लिए पात्र 90 प्रतिशत आबादी को इसका पहला टीका लगाया जा चुका है. वहीं 49 प्रतिशत आबादी को दोनों टीके लग चुके हैं. मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने कोरोना टीकाकरण का शत-प्रतिशत लक्ष्य जल्द हासिल करने के लिए कलेक्टरों के साथ 30 नवम्बर को हुई ऑनलाइन बैठक में धान खरीदी केन्द्रों में भी कोरोना टीकाकरण की व्यवस्था के निर्देश दिये थे. धान खरीदी की शुरूआत के पहले ही दिन 1 दिसम्बर को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने खरीदी केंद्रों में पहुंचकर लोगों को टीके लगाए. बिलासपुर, राजनांदगांव और बेमेतरा के बाद जल्दी ही प्रदेश के सभी जिलों के धान खरीदी केंद्रों में कोरोना टीकाकरण के लिए टीम पहुंचेगी.

छत्तीसगढ़ में अब तक लगाए गए 2 करोड़ 72 लाख 71 हजार 949 टीके

प्रदेश के एक करोड़ 77 लाख 13 हजार 825 नागरिकों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लगाई जा चुकी है. वहीं 95 लाख 58 हजार 124 लोगों को दोनों टीके लगाए जा चुके हैं. पहली और दूसरी, दोनों खुराकों को मिलाकर प्रदेश में अब तक (1 दिसम्बर तक) कोरोना से बचाव के लिए दो करोड़ 72 लाख 71 हजार 949 टीके लगाए जा चुके हैं. धान खरीदी केंद्रों में टीकाकरण की शुरुआत के बाद प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन को और गति मिलेगी. इससे प्रदेश में शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य शीघ्र हासिल करने में सहायता मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details