छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Chhattisgarh Corona update: छत्तीसगढ़ में फिर पैर पसार रहा कोरोना, एक दिन में मिले 48 पॉजिटिव मरीज

By

Published : Apr 5, 2023, 1:53 PM IST

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार एक बार फिर बढ़ रही है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 48 नए मरीज मिले हैं. जिसके बाद प्रदेश में कोरोना पॉजिटिविटी दर 4.92 फीसद तक पहुंच गई है. कोरोना के मामले बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग फिर से अलर्ट मोड में आ गया है.

Chhattisgarh Corona update
छत्तीसगढ़ कोरोना अपडेट

रायपुर: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है. मंगलवार को 975 सैंपल की जांच की गई. जिनमें से 48 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए. इसके पहले 12 कोरोना संक्रमित मिले थे. हर दिन कोरोना का ग्राफ बढ़ता देख स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ गई है. छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग पहले से ही कोरोना को लेकर अलर्ट मोड में थी. इस तरह से बढ़ रहे कोरोना के मामलों ने एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है. बात अगर प्रदेश के पॉजिटिविटी दर की करें, तो छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिविटी दर 4.92 फीसद हो गई है.

इन जिलों में मिले संक्रमित मरीज: बस्तर से 8, महासमुंद से 1, कोंडागांव से 1, राजनांदगांव से 2, बिलासपुर से 8, धमतरी से 8, रायपुर से 9, दुर्ग से 18 व्यक्ति कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. इससे पहले रायपुर में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इस बार दुर्ग जिले से 18 व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिले हैं. वहीं बलोदाबाजार, गरियाबंद, रायगढ़, मुंगेली, सूरजपुर, सुकमा, दंतेवाड़ा, गौरेला पेंड्रा मरवाही, बीजापुर, नारायणपुर जिले से एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिले हैं.

यह भी पढ़ें:Chhattisgarh Corona Update छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या डेढ़ सौ के पार

प्रदेश में कोरोना के आंकड़े:छत्तीसगढ़ में साल 2020 से अब तक 1178043 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. अस्पताल से डिस्चार्ज मरीजों की कुल संख्या 178669 है. जिनका होम आइसोलेशन पूरा हो गया है, उनकी संख्या 985036 है. कोरोना से पूरी तरह ठीक हुए मरीजों की संख्या 1163705 है. वर्तमान में 190 एक्टिव केसेस हैं. कोरोना से मृत मरीजों की बात की जाए, तो साल 2020 से अब तक 14148 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है. पिछले 1 साल से छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण लगभग कम हो गया था. लेकिन एक हफ्ते से कोरोना संक्रमण ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details