छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Chhattisgarh Corona Update: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार हुई धीमी, 1445 एक्टिव केस

By

Published : May 5, 2023, 10:35 AM IST

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हो रही है. बीते 24 घंटे में 159 कोरोना के मरीज मिले हैं. प्रदेश में कुल 1445 एक्टिव केस हैं. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिविटी दर 3.67 फीसदी हो गई है.

Corona Virus
कोरोना संक्रमण

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी हुई है. दिन ब दिन संक्रमितों की संख्या कम हो रही है. इस बीच गुरुवार 4 मई को प्रदेश में 4330 सैंपल की जांच की गई, जिसमें 159 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए है. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना पॉजिटिविटी दर 3.67 फीसदी हो गई है. बीते 24 घंटे में किसी भी मरीज की कोरोना संक्रमण से मौत नहीं होने से राहत है.सभी संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है.

इन जिलों में मिले संक्रमित मरीज: छत्तीसगढ़ में 25 जिलों से कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. जिसमें बस्तर से 1, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 1, गरियाबंद से 1, कवर्धा से 2, दंतेवाड़ा से 2, संक्रमित मिले हैं. ठीक इसी तरह बलरामपुर से 2, बलौदा बाजार से 2, बीजापुर से 3, बेमेतरा से 3, नारायणपुर से 3, सूरजपुर से 3 कोरिया से 4, कोरबा से 4 कोरोना के मरीज मिले है. इसके अलावा महासमुंद से 4, जांजगीर चांपा से 6, रायगढ़ से 7, धमतरी से 8, सरगुजा से 8 बिलासपुर से 9, कांकेर से 9 कोरोना के मरीज मिले हैं. वहीं, बालोद से 10, राजनांदगांव से 12, जशपुर से 18, दुर्ग से 18, रायपुर से 19 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं.

यह भी पढ़ें:कोरोना के मोर्चे पर छत्तीसगढ़ में राहत, पॉजिटिविटी रेट में आई कमी

छत्तीसगढ़ में एक्टिव केस:बात अगर एक्टिव केस की करें तो छत्तीसगढ़ में गुरुवार को मिले 159 मरीजों के बाद प्रदेश में 1445 एक्टिव केस हैं. फिलहाल मुंगेली और कोंडागांव में एक भी एक्टिव मरीज नहीं मिलने से राहत है. इसके अलावा कई जिला कोरोना की गिरफ्त में हैं.

इन जिलों में नहीं मिले मरीज: छत्तीसगढ़ का लगभग सभी जिला कोरोना की गिरफ्त में है. हालांकि मुंगेली, कोंडागांव और सुकमा में एक भी मरीज नहीं मिले हैं. इन जिलों में कोरोना संक्रमित मरीजों के न मिलने से राहत है.

स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन ने किया अलर्ट: कोरोना संक्रमण को लेकर प्रदेश सरकार और स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील कर रही है. लोगों को मास्क के साथ सेनेटाइजर का उपयोग करने की सलाह दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details