छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Chhattisgarh Weather Update अगले 2 दिनों तक न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट

By

Published : Feb 13, 2023, 9:20 AM IST

छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से न्यूनतम तापमान में वृद्धि देखने को मिली थी. लेकिन रविवार को हवा की दिशा बदलकर उत्तर से हो गई है. उत्तर से आने वाली हवा शुष्क और ठंडी होने के कारण अगले दो दिनों तक प्रदेश के न्यूनतम तापमान में दो से 3 डिग्री तक गिरावट देखने को मिलेगी. अधिकतम तापमान में भी 1 से 2 डिग्री की गिरावट देखने को मिलेगी. Weather Forecast raipur

Chhattisgarh Weather Update
छत्तीसगढ़ में आज का मौसम

रायपुर: राजधानी में सोमवार सुबह आकाश साफ होने के साथ ही हल्की ठंड महसूस की जा रही है. दोपहर के समय धूप तेज होने के कारण गर्मी भी महसूस होगी. सोमवार को रायपुर शहर का अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि "प्रदेश में उत्तर से ठंडी और शुष्क हवा का आगमन हो रहा है, जिसके कारण सोमवार को प्रदेश के सभी संभागों में न्यूनतम तापमान में लगभग 2 से 3 डिग्री के गिरावट अगले दो दिनों तक देखने को मिलेगी. रविवार को सबसे कम न्यूनतम तापमान कबीरधाम में 10.6 डिग्री दर्ज किया गया. सोमवार को बादल साफ रहने के साथ ही मौसम शुष्क रहेगा. प्रदेश के उत्तरी भाग में सुबह के समय हल्का कोहरा या धुंध रहेगा. सोमवार को तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होगा. "

Somwar Upay सोमवार के दिन भूलकर भी ना करें ये काम


प्रदेश के शहरों का तापमान:रविवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 31.8 डिग्री न्यूनतम तापमान 17.5 डिग्री. माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री न्यूनतम तापमान 15.5 डिग्री. बिलासपुर का अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री न्यूनतम तापमान 15.8 डिग्री. पेंड्रारोड का अधिकतम तापमान 28.1 डिग्री न्यूनतम तापमान 15.5 डिग्री. अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 26.1 डिग्री न्यूनतम तापमान 13 डिग्री. जगदलपुर का अधिकतम तापमान 33.7 डिग्री न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री. दुर्ग का अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री. राजनांदगांव का अधिकतम तापमान 32 डिग्री न्यूनतम तापमान 14 डिग्री दर्ज किया गया.


सीजन की सबसे अधिक ठंड 7 जनवरी:7 जनवरी को सीजन की सबसे अधिक ठंड रिकॉर्ड की गई थी. 7 जनवरी के दिन कोरिया का न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री दर्ज किया गया था. जशपुर में 4 डिग्री दर्ज किया गया था. इसके साथ ही सरगुजा में 4.6 डिग्री दर्ज किया गया था. बिलासपुर संभाग के जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे चला गया था. रायपुर संभाग के बलौदाबाजार में न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री तक गिर गया था. रायपुर में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री पर पहुंच गया था. इस दौरान 4 दिनों तक शीतलहर की स्थिति भी निर्मित हुई थी.


ABOUT THE AUTHOR

...view details