छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Chhattisgarh Weather Update उत्तर हवाओं का प्रभाव हुआ कम, बढ़ रहा न्यूनतम तापमान

By

Published : Feb 10, 2023, 11:37 AM IST

छत्तीसगढ़ में उत्तर से आ रही शुष्क और ठंडी हवा का प्रभाव अब धीरे धीरे कम होता जा रहा है. हवा की गति प्रभावित होने से न्यूनतम तापमान में वृद्धि देखने को मिल रही है. प्रदेश के अधिकांश शहरों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से 15 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया है. गुरुवार को सबसे कम न्यूनतम तापमान नारायणपुर में 8.8 डिग्री दर्ज किया गया. Weather Forecast raipur

Chhattisgarh Weather Update
छत्तीसगढ़ में आज का मौसम

रायपुर: मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि "प्रदेश में हवा का आगमन उत्तर से निम्न स्तर पर होने के कारण न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की जा रही है. शुक्रवार को प्रदेश का मौसम साफ रहने के साथ ही शुष्क रहने की संभावना है. प्रदेश के न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होगा लेकिन वृद्धि का ट्रेंड बना रहेगा. राजधानी रायपुर में सुबह और शाम के समय हल्की और गुनगुनी ठंड का एहसास हो रहा है, लेकिन दोपहर के समय हल्की गर्मी भी देखने को मिल रही है. शुक्रवार को रायपुर शहर का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री के आसपास रह सकता है."

Chhattisgarh Vegetable Price today: प्याज टमाटर मिर्च के दाम बढ़े, जानिए बाकी सब्जियों और फलों के दाम

प्रदेश के शहरों का तापमान:गुरुवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 32.3 डिग्री न्यूनतम तापमान 15.9 डिग्री. माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 32 डिग्री न्यूनतम तापमान 15 डिग्री. बिलासपुर का अधिकतम तापमान 32.8 डिग्री न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री. पेंड्रारोड का अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री न्यूनतम तापमान 12.6 डिग्री. अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 24.5 डिग्री न्यूनतम तापमान 11 डिग्री. जगदलपुर का अधिकतम तापमान 32.8 डिग्री न्यूनतम तापमान 14.1 डिग्री दुर्ग का अधिकतम तापमान 31.8 डिग्री न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री. राजनांदगांव का अधिकतम तापमान 32.1 डिग्री न्यूनतम तापमान 13.9 डिग्री दर्ज किया गया.

सीजन की सबसे अधिक ठंड 7 जनवरी:7 जनवरी को सीजन की सबसे अधिक ठंड रिकॉर्ड की गई थी. 7 जनवरी के दिन कोरिया का न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री दर्ज किया गया था. जशपुर में 4 डिग्री दर्ज किया गया था. इसके साथ ही सरगुजा में 4.6 डिग्री दर्ज किया गया था. बिलासपुर संभाग के जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे चला गया था. रायपुर संभाग के बलौदाबाजार में न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री तक गिर गया था. रायपुर में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री पर पहुंच गया था. इस दौरान 4 दिनों तक शीतलहर की स्थिति भी निर्मित हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details