छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Corona update: छत्तीसगढ़ में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, मिले 15 नए मरीज

By

Published : Mar 31, 2023, 1:09 PM IST

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है. गुरुवार को कोरोना के 15 नए मरीज मिले. बीते दिनों 0 रहने वाला कोरोना पॉजिटिविटी दर अब 2.18 फीसद हो गया है.

CG CORONA UPDATE
छत्तीसगढ़ कोरोना अपडेट

रायपुर:छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना केस बढ़ रहे हैं. गुरुवार को 15 कोरोना के मरीज मिले हैं. 30 मार्च को प्रदेश में 688 सैंपल की जांच की गई. छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिविटी दर 2.18 फीसद हो गई है. कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है.

इन जिलों में पाए गए कोरोना संक्रमित: छत्तीसगढ़ में 30 मार्च को पांच जिलों से संक्रमित पाए गए. रायपुर में 9, दुर्ग में 2, राजनांदगांव में 2, धमतरी में 1 और बिलासपुर में 1 मरीज पाए गए. प्रदेश के 19 जिलों से एक भी कोरोना का मरीज नहीं मिला हैं. बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, बलौदाबाजार, गरियाबंद, रायगढ़, जांजगीर चांपा, मुंगेली, गौरेला पेंड्रा मरवाही, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, जशपुर, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, नारायणपुर और बीजापुर से कोरोना के एक भी मरीज नहीं पाए गए हैं.

यह भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ के तीन जिलों में मिले 12 कोरोना संक्रमित

छत्तीसगढ़ में कई दिन तक एक भी कोरोना केस नहीं मिलने के बाद 18 मार्च को बिलासपुर में कोरोना संक्रमित महिला की मौत हो गई थी. इसके बाद मुंगेली में 22 मार्च को कोरोना संक्रमित मरीज मिला. मंगलवार को भी प्रदेश में कोरोना के 12 मरीज मिले.

वैक्सीनेशन का असर :केंद्र सरकार और बघेल सरकार ने वैक्सीनेशन को लेकर जो मुहिम चलाई थी. उसका असर पूरे देश में देखने को मिल रहा है. ज्यादातर लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है. प्रदेश में किसी भी तरह की गंभीर स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली है. यदि किसी भी तरह की आपातकाल की स्थिति पैदा होती है. तो उससे निपटने के सारे इंतजाम किए जा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details