छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Chhattisgarh Job News: छत्तीसगढ़ के इस विभाग ने निकली बंपर भर्ती, जानिए

By

Published : Jun 2, 2023, 5:53 PM IST

छत्तसीगढ़ में बेरोजगारों के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका आया है. कई विभागों में बंपर भर्तियां निकली हैं. सिविज जज से लेकर जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर तक के पदों पर इच्छुक लोग अप्लाई कर सकते हैं.

Chhattisgarh Job News
छत्तीसगढ़ में निकली बंपर भर्ती

रायपुर:छत्तीसगढ़ में सिविल जज 2023 के लिए पीएससी के माध्यम से 29 पद पर भर्ती निकाली गई है. जिसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. सिविल जज की परीक्षा के लिए 5 जून तक इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. नई भर्ती के लिए मंगाए जा रहे आवेदन 49 पोस्ट के लिए हैं. जिनमें से 21 पद अनारक्षित हैं. आपको बता दें कि साल 2022 में सिविल जज के 48 पद निकाले गए थे.

नवोदय विद्यालय ने 321 पदों पर निकाली भर्ती:नवोदय विद्यालय समिति की ओर से पूरे देश में 321 टीचर्स पदों पर भर्ती निकाली गई है. जिसके लिए इच्छुक व्यक्ति 10 जून तक आवेदन कर सकते हैं. चयनित उम्मीदवारों को 34125 रुपये से लेकर 35,750 रुपये तक वेतन दिया जाएगा. एज लिमिट की बात की जाए तो उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष तक तय की गई. वहीं आरक्षित श्रेणी वालों को निर्धारित छूट भी दी गई है.

शैक्षणिक योग्यता में उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन के साथ ही बीएड की डिग्री होना अनिवार्य है. इच्छुक व्यक्ति नवोदय विद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन भर सकता है. आमंत्रित आवेदनों की शैक्षणिक योग्यता के आधार पर उन्हें चयन किया जाएगा. जिसके बाद उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. साक्षात्कार के बाद ही उनका पद निर्धारण किया जाएगा.

जगदलपुर: मनरेगा के तहत प्रवासियों को अपने गांव-घर में मिल रहा रोजगार
chhattisgarh job news: छत्तीसगढ़ में युवाओं के लिए रोजगार का अवसर
chhattisgarh job news: बिलासपुर में रोजगार मेले का आयोजन, 715 पदों पर की जा रही भर्ती

797 जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर पद पर भर्ती:इंटेलिजेंस ब्यूरो में 797 जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर ग्रेड-2 की भर्ती निकाली गई है. केंद्रीय गृह मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले इस विभाग में भर्ती प्रक्रिया 3 जून से शुरू होकर 30 जून तक चलेगी. जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर किया भर्ती प्रक्रिया टियर 1,2,3 की परीक्षा के बाद होगी. इच्छुक व्यक्ति विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकता हैं. व्यक्ति की आयु 18 से 27 साल के बीच होनी चाहिए. इस पद के लिए भर्ती परीक्षा में कुल 100 नंबर के क्वेश्चन आएंगे, हर प्रश्न एक एक नंबर का होगा. वहीं परीक्षा में माइनस मार्किंग भी होगी. इच्छुक व्यक्ति का रिटन टेस्ट के बाद स्किल टेस्ट होगा. जिसके बाद साक्षात्कार भी लिया जाएगा. इसके बाद डॉक्यूमेंट लिस्ट से मेडिकल जांच के बाद ही चयन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details