छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Kawashi lakhma Viral Video : कवासी लखमा के वीडियो पर बीजेपी का निशाना, झीरम के शहीदों का बताया अपमान

By

Published : May 26, 2023, 5:20 PM IST

25 मई को जगदलपुर में हुई झीरम शहादत दिवस श्रद्धांजलि सभा पर बीजेपी ने सवाल उठाए हैं.बीजेपी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक वीडियो शेयर करते हुए पूछा है कि झीरम हमले में जिस व्यक्ति की भूमिका संदेह में है वो हंसता हुआ बकरा बांटने की बात कह रहा है.

Kawashi lakhma Viral Video
कवासी लखमा के बकरा बांटने की बात पर बीजेपी ने उठाए सवाल

रायपुर : 25 मई को छत्तीसगढ़ में बघेल सरकार ने झीरम के शहीदों के याद में शहादत दिवस मनाने का ऐलान किया था. लेकिन झीरम के शहीदों को लेकर प्रदेश सरकार कितनी संवेदनशील है.इस बात को लेकर अब बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा है. दरअसल सीएम भूपेश बघेल जब जगदलपुर पहुंचे.तब उनका स्वागत करने के लिए मंत्री और विधायक आएं.इस दौरान कवासी लखमा ने कुछ ऐसा कहा जिसे देखने और सुनने के बाद हर कोई अब ये कह रहा है कि ये कैसी श्रद्धांजलि.

क्यों शहादस दिवस पर उठ रहे सवाल: श्रद्धांजलि सभा में शरीक होने के लिए सीएम भूपेश जगदलपुर में पहुंचे.इस दौरान मंत्री कवासी लखमा ने कुछ ऐसा कहा जिसे सुनने के बाद अब उन पर विरोधी हमलावर है. कवासी लखमा के साथ अन्य कांग्रेस नेता श्रद्धांजलि सभा में हंसते खिलखिलाते नजर आ रहे थे.ना तो उनके चेहरे में कोई भाव था और ना ही अपनों को खोने का गम.ऊपर से कवासी लखमा कार्यकर्ताओं में बकरा बांटने की बात कही.लखमा ने ये भी बताया कि कितना बकरा बंटा है और कितना बचा है.इस वीडियो के वायरल होने के बाद बीजेपी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से कांग्रेस पर निशाना साधा है.

बीजेपी ने कांग्रेस पर किया हमला : बीजेपी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से लिखा कि '' झीरम घाटी कांड में जान गवाने वाले अपने ही वरिष्ठ नेताओं की श्रद्धांजलि सभा में पहुंचे हंसते-खिलखिलाते इन कांग्रेसी नेताओं को देखकर उन दिवंगत हुए वरिष्ठ नेताओं की आत्मा भी रुदन कर रही होगी. वैसे सबसे ज्यादा खुश वही है, बकरा बांटने की बात कह रहा है, जिसकी भूमिका संदेहास्पद है."

कवासी लखमा के साथ ही रमन सिंह का भी हो नार्को टेस्ट: भूपेश बघेल

Jhiram Attack Anniversary: शहीदों को याद कर कांग्रेस ने निकाली मशाल रैली

Kaam Ki Khabar: दुर्ग से रायपुर जाने वाले सड़क यात्री ध्यान दें !

क्यों लखमा हैं सवालों के घेरे में :आपको बता दें कि जिस वक्त झीरम घाटी में कांग्रेस नेताओं को निशाना बनाया गया था.उस समय काफिले में मौजूदा मंत्री कवासी लखमा भी मौजूद थे.जो कोंटा से विधायक थे. लेकिन हमले के बाद कवासी लखमा बाइक लेकर किसी तरह से नक्सलियों से बचते हुए हमले वाली जगह से बाहर आ गए थे.इसी के बाद से ही बीजेपी कई बार लखमा का नार्को टेस्ट करवाकर सच्चाई सामने लाने की बात कह चुकी है. इसके लिए भी बीजेपी ने सोशल मीडिया अकाउंटस से पुराने वीडियो डालकर अपनी बात रखी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details