छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Raipur iftar party: दावते इफ्तार में शामिल हुए सीएम बघेल, दिखी भाई चारे की अनोखी मिसाल

By

Published : Apr 10, 2023, 11:54 AM IST

Bhupesh Baghel at Roja Iftar रविवार को राजधानी रायपुर के सुभाष स्टेडियम के इफ्तारी दावत में सीएम भूपेश बघेल शामिल हुए. इस मौके पर सीएम ने रोजेदीरों को बधाई दी. इफ्तार में हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सामज के कई वरिष्टजन शामिल रहे.

Raipur iftar party
रायपुर इफ्तार पार्टी

रायपुर इफ्तार पार्टी

रायपुर:रमजान के 17वें रोजे में रविवार को सुभाष स्टेडियम में प्रदेश की सबसे बड़ी इफ्तार दावत हुई. दावत में 3 हजार लोगों ने एक साथ रोजा इफ्तार किया. रोजा इफ्तार में भूपेश बघेल भी शामिल हुए. इफ्तार के अवसर पर राजधानी में भाई चारे की अनोखी मिसाल देखने को मिली. क्योंकि रोजा इफ्तार में मुख्यमंत्री बघेल के साथ हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई के प्रबुद्ध जनों ने एक साथ रोजा इफ्तार किया. इस मौके पर सीएम बघेल ने कहा कि रमजान का 17 वां रोजा काफी पवित्र माना जाता है. रोजेदारों ने प्रदेश और देश के अमन चैन के लिए रोजा रखा. इसके मैं उन्हें बहुत बहुत बधाई देना चाहता हूं.


महापौर करते हैं आयोजन:रमजान के महीने में रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर की अध्यक्षता में हर साल सुभाष स्टेडियम में दावते इफ्तार का आयोजन किया जाता है. इस साल भी दावते इफ्तार का आयोजन किया गया. जिसमें अलग अलग धर्म के लोग भी शामिल हुए. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी रोजेदारों के साथ इफ्तार किया. इस मौके पर सीएम बघेल ने बेमेतरा मामले को लेकर कहा कि "जो घटना घटी है, वह नहीं होनी चाहिए थी. दो बच्चों की लड़ाई है और एक नौ जवान की हत्या हो गई, जो शिकायतें मिली है. उसके आधार पर कार्रवाई की जा रही है. प्रशासन पूरी नजर रखी हुई है." उन्होंने लोगों से अपील की है कि शांति बनाए रखें.

यह भी पढ़ें: project tiger report: छत्तीसगढ़ में बाघों के संरक्षण के लिए गंभीर पहल की जरूरत

सचिन पायलेट और नेताप्रतिपक्ष पर बोले:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से पत्रकारों ने जब सवाल किया कि नेता प्रतिपक्ष ने आपके सवाल का जवाब भेजा है. इस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि अभी पत्र मुझे मिला नहीं, जब मिलेंगा तब जवाब जरूर दूंगा." सचिन पायलट के अपने ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठने को लेकर सीएम बघेल ने कहा कि "अशोक गहलोत सुलझे हुए नेता हैं. ऐसे बहुत से मामले आए हैं, अशोक गहलोत सुलझा लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details