छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Raipur : एयरपोर्ट परिसर में फूड स्टॉल खोलने नहीं आए आवेदन , संचालकों ने नहीं दिखाई रूचि

By

Published : Apr 19, 2023, 8:29 PM IST

स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में रीटेल और फास्ट फूड सेंटर की दुकानों के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने आवेदन मंगवाए थे.लेकिन 13 अप्रैल तक कोई आवेदन नहीं आए. अब एयरपोर्ट अथॉरिटी ने आवेदन करने की तिथि को बढ़ाकर 20 अप्रैल कर दिया है. यदि 20 अप्रैल तक भी आवेदन नहीं मिले तो इस तारीख को आगे और भी बढ़ाया जा सकता है.

raipur airport premises
एयरपोर्ट परिसर में नहीं है फूड स्टॉल

रायपुर : कोविड काल के पहले रायपुर एयरपोर्ट में फास्ट फूड सेंटर और रीटेल की दुकानें चल रहीं थी. लेकिन कोविड के दौरान जब से दुकानें बंद हुई तो दोबारा नहीं खुली.जब कोविड नियंत्रित हुआ तो, एक बार फिर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने दुकानें खोलने के लिए संचालकों से संपर्क साधा.लेकिन किसी ने भी दिलचस्पी नहीं दिखाई. फिर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने दोबारा दुकानदारों को आवेदन करने के लिए तिथि निकाली. लेकिन किसी भी संचालक ने आवेदन नहीं किया.


नहीं है खाने पीने की व्यवस्था :वर्तमान में रायपुर एयरपोर्ट में परिसर में खाने पीने की व्यवस्था नहीं है. यदि किसी को खाना पीने की सामग्री चाहिए होती है तो उसे परिसर से दूर जाना पड़ता है. इस वजह से यात्रियों को काफी दिक्कत होती है. एयरपोर्ट में रहने वाले लोगों को भी आसपास के इलाकों से खाने की सामग्री लानी पड़ती है. या फिर घर से ही टिफिन लाना होता है.ऐसे में जो यात्री देर रात को एयरपोर्ट पहुंचते हैं उनके पास भूखे रहने के सिवा कोई विकल्प नहीं रहता.

ये भी पढ़ें- गोवा के लिए रायपुर से सीधी उड़ान

विमान बढ़ें लेकिन यात्री घटे :रायपुर एयरपोर्ट में नई विमान शुरू की गई है. जिसमें हैदराबाद गोवा जैसे जगहों के लिए विमान उपलब्ध हैं. वहीं अब अप्रैल महीने की दूसरी सप्ताह में यात्रियों की संख्या काफी कम हो गई है. 10 से 16 अप्रैल के बीच में रायपुर एयरपोर्ट से 46 हजार 559 यात्रियों ने ही यात्रा की. जो पिछले हफ्ते की तुलना में 1 फीसदी कम है. वहीं उड़ानों की आवाजाही भी एक फीसदी कम होकर 348 रही. एयरपोर्ट अथॉरिटी ने नए विमान सेवा यात्रियों को देखकर शुरु की थी.लेकिन उल्टा यात्री घट गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details