छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के मुरीद हुए अभिनेता आशुतोष राणा, कहा मेरा दिल सार्थकता से भर गया

By

Published : Sep 27, 2021, 5:15 PM IST

हाल ही में छत्तीसगढ़ आए अभिनेता आशुतोष राणा को छत्तीसगढ़ की याद आ रही है. देखिए सोशल मीडिया पर उन्होंने क्या शेयर किया है.

actor-ashutosh-rana
अभिनेता आशुतोष राणा

रायपुर:हाल ही छत्तीसगढ़ में वेब सीरीज की शूटिंग (web series shooting) करने आए अभिनेता आशुतोष राणा (Actor Ashutosh Rana) छत्तीसगढ़ के मुरीद हो गए हैं. उन्होंने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर कर छत्तीसगढ़ के प्रति अपने प्यार को दर्शाया है. उन्होंने लिखा है कि हाल ही मेरा छत्तीसगढ़ जाना हुआ, आराम के एक दिन मुझे ‘राम और रामराज्य’ पर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में वहाँ के साहित्य प्रेमियों, पत्रकारों, युवाओं, विद्यार्थियों के साथ परिचर्चा करने का अवसर प्राप्त हुआ.

सम्मानित हुए अभिनेता आशुतोष राणा

उन्होंने लिखा की छत्तीसगढ़ शासन की तरफ से आयोजित एक परिचर्चा में मेरी मुलाकात रामनामी समुदाय (Ramnami community) से हुई. इस समुदाय के लोगों को देखकर मेरा दिल अभिभूत हो गया. इस समुदाय के सभी स्त्री-पुरुष, बच्चे-बूढ़े अपने पूरे शरीर पर भगवान श्रीराम का नाम लिखवाते हैं, हम में से कई लोग मात्र एक टेटू बनवाकर संतुष्ट हो जाते हैं किंतु रामनामी समुदाय का मानना है की इनके शरीर का प्रत्येक रोम ही राम का है इस नाते ये अपनी देह को ही श्री अयोध्या जी मानकर चलते हैं.

छत्तीसगढ़ के मुरीद हुए अभिनेता आशुतोष राणा

जब ऐसे भावपूर्ण समुदाय की वयोवृद्ध माता ने मेरे सिर पर अपना आशीष से भरा हुआ हाथ रखते हुए मुझे अपने अंग से इसलिए लिपटा लिया की मैंने मायानगरी में रहते हुए भी मायापति श्रीराम के जीवन दर्शन को रामराज्य के नाम से लिखा, तब मेरा हृदय सार्थकता के भाव से भर गया.

आपको बता दें कि अभी हाल में तिंग्मांशु धूलिया की वेब सीरीज 6 सस्पेक्ट की शूटिंग में आशुतोष राणा रायपुर पहुंचे थे. इस दौरान बिताए गए पलों को याद करते हुए उन्होंने सोशल मीडिया पर यह पोस्ट किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details