छत्तीसगढ़

chhattisgarh

फर्जी कॉल सेंटर चलाकर ठगी करने वाले 4 आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार

By

Published : Aug 6, 2022, 4:50 PM IST

रायपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र में ठगी करने वाले चार आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. फर्जी कॉल सेंटर चलाकर ये चारों ठगी की घटना को अंजाम देते थे. ये चारों आरोपी अलग-अलग राज्य से (accused of cheating by running fake call center arrested from Delhi ) हैं.

cheated by running fake call center
फर्जी कॉल सेंटर चलाकर ठगी

रायपुर:रायपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत ठगी के मामले में शनिवार को चार आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. ये ठग फर्जी काॅल सेंटर चलाकर ठगी करते थे. इस विषय में पुलिस ने बताया कि गिरोह के मुख्य आरोपी दिलप्रीत सिंह सहित 4 आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने आरोपियों से अलग-अलग बैंकों के एटीएम कार्ड बरामद करने के साथ ही आरोपियों से संबंधित दर्जनों बैंक खातों को सील किया.साथ ही बैंकों में जमा रकम को होल्ड करा (accused of cheating by running fake call center arrested from Delhi) दिया.

एंटी क्राइम और साइबर यूनिट और थाने की संयुक्त कार्रवाई: रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि " ये गिरोह देश के विभिन्न राज्यों के लोगों से लाखों की ठगी की घटना को अंजाम दिए हैं. संबंधित राज्य की पुलिस से भी रायपुर पुलिस संपर्क करेगी. गिरोह के सदस्यों ने देश के विभिन्न राज्यों में ठगी की घटना को अंजाम दिया है. एंटी क्राइम एवं साइबर यूनिट और कोतवाली पुलिस की संयुक्त कार्रवाई से चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है."

यह भी पढ़ें:दंतेवाड़ा कलेक्टर की डीपी लगाकर ठगी की कोशिश

क्रेडिट कार्ड बंद करने का देते थे झांसा: इस विषय में एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि "प्रार्थी विज्ञान कुमार जैन ने कोतवाली थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह D/135 M-R- Colony शैलेन्द्र नगर में रहता है. प्रार्थी को 8 जुलाई 2022 को अज्ञात मोबाइल नंबर 8112986505 से उसके मोबाइल नंबर 9826122563 पर फोन कर क्रेडिट कार्ड उपयोग नहीं करने के बारे में पूछा गया. तब प्रार्थी ने बताया गया कि वह अपना क्रेडिट कार्ड बंद करवाना चाहता है, जिसके बाद अज्ञात मोबाइल नम्बर के धारक ने कहा कि वह क्रेडिट कार्ड बंद कर देगा. कुछ समय बाद प्रार्थी के मोबाइल पर ओटीपी का मैसेज आया, जिसे अज्ञात मोबाइल नम्बर के धारक द्वारा ओटीपी प्राप्त कर करीब 1लाख 89 हजार रुपये की धोखाधड़ी की गई. जिसके बाद प्रार्थी की रिपोर्ट पर कोतवाली थाने में ठगी का मामला दर्ज किया गया."

चारों आरोपी देश के अलग-अलग राज्यों के रहने वाले:ठगी की घटना को अंजाम देने वाले चारों आरोपी अलग-अलग राज्य से हैं. पकड़े गए ठगी के आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने दर्जनों एटीएम कार्ड, बैंक खातों के एटीएम, चेक बुक और पास बुक जब्त किया है. साथ ही अलग अलग मोबाइल फोन के साथ 5 हजार रुपये नगद जब्त किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details