छत्तीसगढ़

chhattisgarh

National Ramayana Festival: "मोदी से पहले महात्मा गांधी ने कहा- हे राम"

By

Published : Jun 1, 2023, 1:31 PM IST

Updated : Jun 1, 2023, 1:55 PM IST

छत्तीसगढ़ भाजपा नेताओं द्वारा राष्ट्रीय रामायण महोत्सव को चुनावी कार्यक्रम बताने पर भूपेश बघेल ने हमला बोला है. उन्होंने कहा कि वोट के लिए राम को याद करना भाजपा का काम है. राम का छत्तीसगढ़ से पुराना नाता हैं. मोदी से पहले महात्मा गांधी ने हे राम कहा था.Politics on Ram in Chhattisgarh

Bhupesh Baghel targets BJP
राष्ट्रीय रामायण महोत्सव

भूपेश बघेल का भाजपा पर वार

रायपुर: CM भूपेश बघेल रायगढ़ में आयोजित राष्ट्रीय रामायण महोत्सव में शामिल हो रहे हैं. रायगढ़ रवाना होने से पहले रायपुर में उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए रामायण महोत्सव को लेकर भाजपा के बयान पर जमकर हमला बोला.

वोट के लिए राम को याद करती भाजपा:भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा खुद को असुरक्षित महसूस कर रही है. राम आदि और अनंत दोनों हैं. उनका छत्तीसगढ़ से नाता हैं. वो कौशल्या के राम हैं. शबरी के राम हैं. भाचा राम हैं. सुख दुख में राम का स्मरण करते हैं. भाजपा केवल चुनाव और वोट के समय राम को याद करती हैं. दोनों में अंतर यहीं है.

महात्मा गांधी ने कहा था हे राम:मोदी से पहले महात्मा गांधी ने गोली लगने के बाद प्राण त्यागते हुए हे राम कहा-ये तो कहते हैं कि आजादी 2014 के बाद मिली है. ये उसी संस्कृति के लोग हैं.

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ की चर्चित हस्तियों का भाजपा प्रवेश
National Ramayana Festival: छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय रामायण महोत्सव, अरण्य कांड की थीम पर सजा मंच

अनुज शर्मा पहले से ही भाजपाई:अनुज शर्मा के भाजपा प्रवेश पर भूपेश बघेल ने कहा कि वो तो पहले से ही उनके साथ थे. हमेशा उनके घर में रहते थे. रमन सिंह के चिरंजीव के साथ उनके दोस्ताना संबंध हैं. हमेशा उनके निवास में बैठे रहते थे आज चले गए.

अमेरिका में राहुल के बयान पर भाजपा के आरोपों पर भूपेश बघेल ने कहा- देश अलग है, प्रधानमंत्री अलग हैं. दोनों को एक साथ जोड़कर नहीं देखना चाहिए. क्या मोदी जी पूरा देश हैं. राहुल जो बोल रहे हैं उसको गंभीरता से लेना चाहिए. 1 जून से सरकारी अस्पतालों में मुफ्त इलाज के सवाल पर सीएम ने पल्ला झाड़ने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि महाराज साहब से इस पर बात होगी.

Last Updated : Jun 1, 2023, 1:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details