छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नारायणपुर में खूंखार नक्सली गिरफ्तार, व्हीकल फायर कांड में था शामिल

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Nov 26, 2023, 8:21 PM IST

Naxalite arrested in Narayanpur नारायणपुर में एक नक्सली को धनोरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. नक्सली साल 2022 में वाहनों को जलाने और चालकों से मारपीट की घटना में शामिल था. पुलिस ने घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

Naxalite arrested in Narayanpur
नारायणपुर में एक नक्सली गिरफ्तार

नक्सली को धनोरा पुलिस ने गिरफ्तार किया

नारायणपुर: नारायणपुर में पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि ये नक्सली साल 2022 में वाहनों में आग लगाने के साथ ही चालकों से मारपीट की घटना में शामिल था. गिरफ्तार नक्सली जयलाल दोदी नेलनार एरिया कमेटी में सक्रिय था. धनोरा थाना पुलिस, डीआरजी, जिला पुलिस बल और आईटीबीपी की संयुक्त टीम की मदद से जयलाल को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

2022 की घटना में था शामिल:दरअसल, 30 जनवरी साल 2022 में जिले के झारा गांव के जंगल में वाहनों में आग लगाने और चालकों से नक्सलियों ने मारपीट की थी. इसमें जयलाल दोदी भी शामिल था, उसने 3 ट्रकों को आग के हवाले कर दिया था. पुलिस ने उसे घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली नेलनार एरिया कमेटी का सक्रिय सहयोगी है.

सर्चिंग के दौरान हुई गिरफ्तारी: इस बारे में जिला एएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि, "थाना धनोरा से डीआरजी, जिला पुलिस बल, आईटीबीपी की संयुक्त टीमें राजपुर, टेकानार व झोरी गांव में सर्चिंग अभियान चला रहे थे. इस दौरान 1 संदिग्ध व्यक्ति को घेराबंदी कर पकड़ा गया. पूछताछ करने पर उसने अपना नाम जयलाल दोदी बताया. उसने बताया कि साल 2022 में उसने नक्सलियों से मिलकर ग्राम झारा जंगल में ट्रक चालकों के साथ मारपीट की थी. साथ ही 3 ट्रकों को आग के हवाले कर दिया था."

गिरफ्तार नक्सली के पास से पुलिस ने 1 तीर-धनुष, नक्सली पर्चा, नक्सली बैनर पुलिस ने जब्त कर लिया है. फिलहाल पुलिस ने जयलाल को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

बीजापुर मुठभेड़ के बाद ड्रोन कैमरों में कैद हुए माओवादी, साथियों के शवों को कंधे पर लादकर ले जाते दिखे, बीजापुर पुलिस ने की पुष्टि
बीजापुर में लाल आतंक पर पुलिस का शिकंजा, एक खूंखार नक्सली गिरफ्तार, दो आईईडी बरामद
छत्तीसगढ़ चुनाव के दूसरे चरण में नक्सली हिंसा, गरियाबंद में आईईडी ब्लास्ट,आईटीबीपी का एक जवान शहीद

ABOUT THE AUTHOR

...view details