छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Teacher cycle tour: प्रदूषण और नशा मुक्ति के लिए टीचर की साइकिल यात्रा

By

Published : Mar 17, 2023, 12:51 PM IST

Updated : Mar 17, 2023, 1:20 PM IST

छत्तीसगढ़ में प्रदूषण और नशा मुक्ति के लिए टीचर संतोष गुप्ता ने साइकिल यात्रा निकाली है. ये यात्रा गुरुवार को नारायणपुर पहुंची. नारायणपुर में संयुक्त शिक्षक संघ ने संतोष का स्वागत किया.

pollution and addiction
प्रदूषण और नशा मुक्ति

नारायणपुर:छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले के रहने वाले संतोष गुप्ता एक शिक्षक हैं. संतोष समय-समय पर साइकिल से जागरूकता यात्रा निकालते रहते हैं. इस बार भी संतोष मुंगेली जिले से अपनी साइकिल यात्रा पर निकल चुके हैं. संतोष इस बार प्रदूषण और नशा मुक्ति के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं.

छत्तीसगढ़ शिक्षक साइकिल यात्रा

पूरे छत्तीसगढ़ में करेंगे साइकिल यात्रा: संतोष मुंगेली जिले से निकल कर पूरे छत्तीसगढ़ में भ्रमण करने वाले हैं. नारायणपुर उनके इस भ्रमण का 11वां जिला है. संतोष ने साइकिल चला कर नशा मुक्ति, ग्रीन एनर्जी के फायदे, ईंधन से बढ़ते प्रदूषण, दुर्घटना नियंत्रण, बच्चों को मोबाइल से दूरी बनाए रखने जैसे संदेशों का प्रचार प्रसार किया. इस बार संतोष की साइकिल यात्रा राज्य के मुंगेली जिले से होकर गुरुवार को नारायणपुर पहुंची.

अंतर्राष्ट्रीय साइकलिस्ट हैं संतोष:संतोष अंतर्राष्ट्रीय साइक्लिस्ट हैं. इस बार संतोष पूरे राज्य भ्रमण पर निकले हुए हैं. नारायणपुर में नगर वासियों और संयुक्त शिक्षक संघ के सदस्यों ने संतोष गुप्ता से भेंट कर उनका स्वागत किया.

यह भी पढ़ें:Kawardha Ragging Case: कवर्धा रैगिंग मामले में बड़ी कार्रवाई, 8 छात्र हिरासत में

साइकिल की सवारी जरूरी:संतोष गुप्ता ने ईटीवी भारत को बताया कि वो तीन चीजों पर खास फोकस कर रहे हैं, जिसमें पर्यावरण, नशा मुक्ति और दुर्घटना शामिल है. साथ ही महंगाई कम करने को भी ये साइकिल यात्रा कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं. संतोष कहते हैं कि हर दिन साइकिल चलाना जरूरी है.

मुंगेली में ही खत्म होगी यात्रा:संतोष गुप्ता बतौर साइकिल राइडर पिछले दो साल से राज्य के अलग अलग हिस्सों पर साइकिल से जा चुके हैं. इस बार संतोष गुप्ता छत्तीसगढ़ के 33 जिलों का भ्रमण कर लोंगो को अच्छे संदेश दे रहे हैं. संतोष गुप्ता की ये साइकिल यात्रा पूरे राज्य से होकर फिर मुंगेली जिले में ही खत्म होगी.

Last Updated :Mar 17, 2023, 1:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details