छत्तीसगढ़

chhattisgarh

IT Raid In Chhattisgarh : राइस मिलर के घर आईटी की रेड, टैक्स चोरी की आशंका

By

Published : Jul 19, 2023, 12:54 PM IST

Updated : Jul 19, 2023, 4:57 PM IST

IT Raid In Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में राइस मिलर्स के ठिकानों पर आईटी टीम की रेड हुई है. पहले बिलासपुर और अब महासमुंद के राइस मिलर के ठिकानों पर आईटी टीम कार्रवाई कर रही है.

IT Raid In Chhattisgarh
राइस मिलर के घर आईटी की रेड

राइस मिलर के घर आईटी की रेड

महासमुंद : छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर आईटी की टीम ने दबिश दी है. इसी कड़ी में महासमुंद जिले के कारोबारी पारस चोपड़ा के घर भी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम पहुंची है.इस टीम में कितने अफसर पहुंचे हैं इस बात का खुलासा फिलहाल नहीं हो सका है.लेकिन सूत्रों की माने तो 10 अफसरों की टीम चोपड़ा परिवार के कारोबार के दस्तावेज खंगाल रही है.

कौन हैं पारस चोपड़ा : पारस चोपड़ा शहर के बड़े राइस मिलर्स में से एक हैं.लेकिन आयकर विभाग की टीम पारस चोपड़ा के बेमचा और शेरगांव के राइस मिल में नहीं पहुंची है. सभी अधिकारी घर पर ही मौजूद हैं.सुरक्षा के मद्देनजर घर के बाहर सीआरपीएफ की टीम तैनात की गई है.पारस चोपड़ा के घर किसी भी बाहरी व्यक्ति का आना मना है.सिर्फ जरुरी व्यक्ति ही आईटी टीम की इजाजत के बाद घर के अंदर दाखिल हो पा रहे हैं.वहीं घर के सभी सदस्यों को बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है.

स्थानीय पुलिस को नहीं है जानकारी : पारस चोपड़ा के घर पड़े आईटी रेड की जानकारी स्थानीय पुलिस को नहीं है.ऐसा अक्सर होता है कि लोकल पुलिस को आईटी रेड की जानकारी होती है.लेकिन इस बार लोकल पुलिस से भी आईटी की टीम ने कोई भी जानकारी साझा नहीं की.फिलहाल पारस चोपड़ा के घर पड़े आईटी रेड के बाद शहर के दूसरे राइस मिलर्स के अंदर भय का माहौल है.

राइस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बलबीर सलूजा के घर आईटी टीम की रेड
छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग का छापा: 3 दिन से कारोबारियों के ठिकानों पर दबिश
Nikhil Chandrakar : कोल घोटाले में फंसे निखिल चंद्राकर की बढ़ी मुश्किलें, गर्लफ्रेंड ने रेप का केस दर्ज कराया

बिलासपुर में भी पड़ा है आईटी का छापा : न्यायधानी के राइस मिलर बलबीर सलूजा भी आईटी जांच के दायरे में आए हैं. सेंट्रल आईटी टीम ने बलबीर सलूजा के ठिकानों पर भी दबिश दी है.मोपका और सीपत, जांजी में बलबीर सलूजा का राइस मिल है. जहां आईटी की टीम जांच पड़ताल कर रही है. बिलासपुर में ही एक दिन पहले पावर प्लांट के मालिक रामावतार अग्रवाल के घर पर भी आईटी रेड हुई थी.वहीं आज राइस मिलर्स के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.सूत्रों की माने तो राइस मिलर्स पर टैक्स चोरी करने का अंदेशा आईटी टीम को है.

Last Updated :Jul 19, 2023, 4:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details