छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Ganja Smugglers Arrested : कार की सीट के नीचे छिपाकर ओडिशा से रायपुर ला रहे थे साढ़े 12 लाख का गांजा, दो आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Aug 7, 2023, 6:16 PM IST

Ganja Smugglers Arrested महासमुंद में पुलिस ने गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है. तस्कर कार के अंदर गांजा की तस्करी कर रहे थे. आरोपियों के पास से पुलिस ने गांजा समेत उनकी कार को भी जब्त किया है.

Ganja Smugglers Arrested
बसना में साढ़े 12 लाख का गांजा जब्त

महासमुंद : नशे के खिलाफ छत्तीसगढ़ पुलिस अभियान चला रही है, जिसके तहत प्रदेश में बाहर से आने वाले मादक पदार्थों की तस्करी रोकी जा रही है. इसी कड़ी में सोमवार को महासमुंद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने बसना थाना क्षेत्र में गांजा तस्करी करते दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से पुलिस ने 12 लाख 50 हजार रुपए का गांजा जब्त किया है. वहीं जिस गाड़ी में गांजे की तस्करी की जा रही थी, उसे भी पुलिस ने जब्त किया है. पुलिस ने कुल 15 लाख 50 हजार का सामान जब्त करके आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की है.

मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई :पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कार नंबर CG 17 KK 5397 ओडिशा से अवैध गांजा तस्करी करके रायपुर खपाने के लिए ले जा रहे हैं. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने चेकिंग प्वाइंट लगाया. सूचना के मुताबिक पुलिस कार का इंतजार करने लगी. जैसे ही संबंधित नंबर की कार पुलिस को दिखाई दी. टीम ने कार सवार को रोका और पूछताछ की. कार सवारों से जब संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो गाड़ी की तलाशी ली गई तो पुलिस को गांजा मिला.

गाड़ी की तलाशी में मिला गांजा :पुलिस ने गाड़ी से दो आरोपियों को उतारकर चेक किया.जिसमें 50 पैकेट में 50 किलो गांजा पुलिस को मिला. जब्त गांजा और कार की कीमत 15.50 लाख रुपए आंकी गई है. गांजा मिलने के बाद पुलिस ने धनु मंडावी निवासी आजाद चौक जिला बलौदा बाजार और सैयद अशफाक निवासी यदुनंदन नगर बिलासपुर को गिरफ्तार किया है. इस बारे में एएसपी आकाश राव ने फोन पर ईटीवी को कार्रवाई की जानकारी दी.

मुखबिर की सूचना कार्रवाई की गई है.आरोपियों के पास से 50 किलो गांजा बरामद किया गया है, जिनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. नशे के खिलाफ आगे भी इसी तरह से कार्रवाई होती रहेगी. -आकाश राव गिरिपुंजे, एएसपी

ओडिशा से गांजा तस्करी करके ले जा रहे थे एमपी,छत्तीसगढ़ पुलिस ने किया अरेस्ट
महासमुंद में एमपी से शराब की तस्करी, आरोपी गिरफ्तार
बसना और सिंघोड़ा में गांजा तस्कर गिरफ्तार

इसके पहले भी बसना में 100 किलो गांजा के साथ पुलिस ने तस्कर को गिरफ्तार किया था. तस्कर ओडिशा से एमपी कार में गांजा भरकर ले जा रहा था. गाड़ी में प्लास्टिक बोरे के अंदर पांच प्लास्टिक बोरियों में 100 किलो गांजा रखा गया था. आपको बता दें कि महासमुंद का इलाका ओडिशा बॉर्डर से लगता है, जिसका फायदा अक्सर गांजा तस्कर उठाते हैं. गांजा तस्कर ओडिशा से महासमुंद और उसके बाद रायपुर में गांजा लाते हैं. कई बार पुलिस ने गांजा तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई कर चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details