छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरिया: पेट्रोल-डीजल से भरा टैंकर पलटा, बर्तन लेकर पहुंचे लोग

By

Published : Jul 9, 2020, 7:44 AM IST

कोरिया में मंगलवार को एक पेट्रोल-डीजल से भरा टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया, जिसे लूटने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण बाल्टी, डिब्बा और अन्य चीजें लेकर टैंकर के पास पहुंच गए. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को वहां से हटाया.

tanker overturned in koriya
पेट्रोल-डीजल से भरा टैंकर पलटा

कोरिया:जिले के जनकपुर भरतपुर विकासखंड के अंतर्गत टिकुरीटोला गांव के पास मंगलवार की रात पेट्रोल-डीजल से भरा टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया. बता दें कि एक ही टैंकर के दो अलग-अलग हिस्सों में पेट्रोल और डीजल दोनों भरा हुआ था. हादसे के बाद टैंकर में भरा पेट्रोल और डीजल रिसने लगा, जिसे भरने के लिए आसपास के ग्रामीणों में लूट मच गई. जिसे जो बर्तन मिला, उसके साथ वे मौके पर पहुंच गए. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को वहां से हटाने की कोशिश की. इसके बावजूद भी गांव वाले आसपास ही डटे रहे.

कोरिया में पेट्रोल-डीजल से भरा टैंकर पलटा

पुलिस को इस बात का डर था कि पेट्रोल और डीजल फैलने की वजह से छोटी सी चिंगारी से भी आग लग सकती थी. लोगों की चूक से बड़ी दुर्घटना हो सकती थी. इस बीच गांव वाले कई लीटर पेट्रोल-डीजल ले जा चुके थे. वहीं टैंकर मालिक के साथ प्रशासनिक अधिकारियों को भी सूचना दे दी गई. पुलिस की एक टीम को निगरानी के लिए घटनास्थल पर लगाया गया है.

पुलिस ने दी जानकारी

पुलिस ने बताया कि जनकपुर थाना क्षेत्र में एक ग्रामीण डीजल और पेट्रोल लोड करके ले जा रहा था, जो टिकुरीटोला गांव के पास अनियंत्रित होकर पलट गया. टैंकर के पलटते ही चालक और क्लीनर मौके से फरार हो गए. इसी बीच पेट्रोल और डीजल के टैंकर पलटने की सूचना आसपास के ग्रामीणों को मिल गई.

पढ़ें:कोंडागांव: नेशनल हाइवे-30 में कार और बाइक के बीच भिड़ंत, दो युवक घायल

पेट्रोल और डीजल रिसने की खबर सुनकर देखते ही देखते इसे लूटने के लिए ग्रामीणों में होड़ मच गई. डीजल लूटने के लिए बच्चे-बूढ़े, जवान सभी डिब्बा, बाल्टी, बोतल लेकर पहुंच गए. जहां टैंकर से गिर रहे डीजल और पेट्रोल को बर्तनों में भरना भी शुरू कर दिया. पुलिस के आने तक लोग जान जोखिम में डालकर फ्यूल एकत्रित करते रहे. सूचना मिलते ही जनकपुर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और लोगों को वहां से हटाया. बता दें कि पुलिस ने टैंकर में लिखे नंबर से टैंकर मालिक को दुर्घटना की सूचना दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details